दो से अधिक हथियार रखने वालों पर होगी कार्रवाई : एडीसी

सरकार की तरफ से जारी आदेश अनुसार कोई भी असलहाधारक दो से अधिक हथियार नहीं रख सकता। यदि कोई असलहाधारक एक लाइसेंस पर दो से अधिक हथियार रखता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 10:41 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:41 PM (IST)
दो से अधिक हथियार रखने वालों पर होगी कार्रवाई : एडीसी
दो से अधिक हथियार रखने वालों पर होगी कार्रवाई : एडीसी

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सरकार की तरफ से जारी आदेश अनुसार कोई भी असलहाधारक दो से अधिक हथियार नहीं रख सकता। यदि कोई असलहाधारक एक लाइसेंस पर दो से अधिक हथियार रखता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। यह आदेश एडीसी (जन) राजदीप कौर ने जारी किए हैं।

एसडीसी राजदीप कौर ने बताया कि नोटिफिकेशन जारी होने के बावजूद जिले में अभी तक कई हथियार लाइसेंस होल्डरों की तरफ से एक लाइसेंस पर दो से अधिक हथियार रखे गए हैं। अगर किसी लाइसेंस होल्डर के पास एक लाइसेंस पर दो से अधिक हथियार हैं तो वह अपना तीसरा हथियार नजदीकी थाने /यूनिट में या किसी अधिकारित हथियार डीलर के पास तुरंत जमा करवाएं और तीसरे हथियार को अपने असलहा लाइसेंस से डिलीट भी जरूर करवाएं। हथियार बेचने /ट्रांसफर करने की कार्रवाई के लिए अपने नजदीकी सेवा केंद्र में एनओसी फार सेल लेकर अपने लाइसेंस से तीसरा हथियार डिलीट करवा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि यदि कोई लाइसेंस होल्डर अपना तीसरा हथियार तुरंत संचित करवाकर अपने लाइसेंस से डिलीट नहीं करवाता तो उसका तीसरा हथियार अवैध माना जाएगा और उसके खिलाफ बनती कार्यवाही की जाएगी।

ट्रैफिक नियमों की पालना का दिया संदेश

संवाद सूत्र, मल्लांवाला (फिरोजपुर) : ट्रैफिक पुलिस की तरफ से सड़क सुरक्षा माह के तहत सेमिनार कस्बा मल्लांवाला-मक्खू मुख्य मार्ग पर ट्रक यूनियन के आगे लगाया गया। सेमिनार में एसएचओ मल्लांवाला बलराज सिंह, ट्रैफिक इंचार्ज सुखदेव सिंह, एएसआई लखबीर सिंह व हवलदार बलविंद्र सिंह ने लोगों को ट्रैफिक नियमों की जानकारी दी। इस मौके पर ट्रक यूनियन प्रधान अंग्रेज सिंह दुल्लू, कृष्ण लाल, नगर पंचायत पूर्व उप्रधान रोशन लाल बिट्ठा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी