फिरोजपुर में कोरोना का मिला एक नया केस, एक स्वस्थ

कुछ दिनों की राहत के बाद जिले में बुधवार को कोरोना का एक नया केस मिला है जबकि एक व्यक्ति को कोरोना को मात दे स्वस्थ हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 11:03 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 11:03 PM (IST)
फिरोजपुर में कोरोना का मिला एक नया केस, एक स्वस्थ
फिरोजपुर में कोरोना का मिला एक नया केस, एक स्वस्थ

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर :

कुछ दिनों की राहत के बाद जिले में बुधवार को कोरोना का एक नया केस मिला है, जबकि एक व्यक्ति को कोरोना को मात दे स्वस्थ हुआ है। जिले में अब तक कोरोना से कुल 146 लोगों की जान जा चुकी है और 4421 लोग इस बीमारी को मात देकर ठीक हो चुके हैं। सेहत विभाग के अनुसार जिले में अब तक 82629 लोगों के टेस्ट किए गए है, जिनमें से 4576 पाजिटिव केस पाए गए है और उनमें से 4421 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। फाजिल्का में 60 सेहत कर्मियों को लगी कोरोना वैक्सीन संवाद सूत्र, फाजिल्का : भले ही कोरोना के मामले काफी कम सामने आ रहे हैं। लेकिन इसके बावजूद कोरोना के खिलाफ आखिरी हथियार के रूप में आई कोरोना वैक्सीन लगातार सेहत कर्मियों को लगाई जा रही है, जिसके तहत बुधवार को फाजिल्का जिले में तीन जगहों पर 60 सेहत कर्मियों को यह कोरोना वैक्सीन लगाई गई। भले ही कोरोना वैक्सीन लगाने का क्रम 6 सेंटरों पर चल रहा है, लेकिन अभी वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या कम होने के चलते लगातार दो मुख्य सेंटर फाजिल्का व अबोहर में ही ज्यादातर वैक्सीन लग रही हैं।

सिविल सर्जन डा. कुंदनके पाल ने कहा कि कोरोना वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है और अभी तक जिन लोगों ने भी कोरोना वैक्सीन लगवाई है, वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि सरकारी सेहत कर्मियों के अलावा अब प्राइवेट अस्पताल से भी डाक्टर व स्टाफ पहुंचकर कोरोना वैक्सीन लगवा रहा है। उन्होंने बताया कि जैसे जैसे जागरूकता बढ़ेगी। वैसे वैसे कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की रफ्तार में भी बढ़ोतरी होगी। जिला मास मीडिया अधिकारी अनिल धामू ने बताया कि बुधवार को फाजिल्का फाजिल्का सेंटर पर 20, अबोहर सेंटर पर 30 व गांव टाहलीवाला में 10 सेहत कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

कोना से एक और मौत, आंकड़ा हुआ 71

कोरोना के मामले भले ही रोजाना एक से 10 की संख्या के बीच आ रहे हैं। 26 जनवरी को जिले में कोरोना से एक और मौत हुई है, जिससे जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 71 हो गई है। जबकि अब तक कोरोना के कुल संक्रमित मामले 3897 सामने आए हैं। जिनमें से 3815 लोग कोरोना को हरा चुके हैं। जबकि अब केवल 11 लोग ही कोरोना संक्रमित रह गए हैं। बुधवार को कोई भी पाजिटिव केस सामने नहीं आया।

chat bot
आपका साथी