माइनिंग अफसर पर हमला करने वाला गिरफ्तार

माइनिंग अधिकारी फिरोजपुर विपिन कुमार कंबोज ने चार मार्च की रात को गुप्त सूचना के आधार पर गांव गिल मुदकी में गैर-कानूनी माइनिग साइट पर छापा मारा जब माइनिग अधिकारी अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि सड़क को एक ट्रैक्टर जिसका नंबर पीबी 05 एच 4158 है और गैर-कानूनी खनन करके रेत से भरी ट्राली से बंद किया हुआ था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 10:46 PM (IST)
माइनिंग अफसर पर हमला करने वाला गिरफ्तार
माइनिंग अफसर पर हमला करने वाला गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर: माइनिंग अधिकारी फिरोजपुर विपिन कुमार कंबोज ने चार मार्च की रात को गुप्त सूचना के आधार पर गांव गिल मुदकी में गैर-कानूनी माइनिग साइट पर छापा मारा, जब माइनिग अधिकारी अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि सड़क को एक ट्रैक्टर जिसका नंबर पीबी 05 एच 4158 है, और गैर-कानूनी खनन करके रेत से भरी ट्राली से बंद किया हुआ था। जब माइनिग अफसर ने गैर-कानूनी खनन करके रेत से भरे ट्रैक्टर/ट्राली के बारे में पूछा तो सुखचैन सिंह उर्फ चैना समेत कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने उन पर हमला कर दिया और माइनिग अधिकारी की गाड़ी को नुकसान पहुंचाया।

एंफोर्समेंट डायरेक्टर माइनिग, पंजाब, आरएन.ढोके के निर्देशों पर फिरोजपुर पुलिस ने 13 अप्रैल को मुख्य दोषी सुखचैन सिंह उर्फ चैना को गिरफ्तार किया है। ईडी माइनिग ने एसएसपी. फिरोजपुर को इस केस के बाकी मुलजिमों को गिरफ्तार करने और पहल के आधार पर अदालत में चालान पेश करने की हिदायत की है।

जमीन विवाद को लेकर परिवार से की मारपीट, 18 पर केस संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : थाना लक्खोके बहराम की पुलिस ने जमीन के विवाद को लेकर परिवार से मारपीट करने व घर से नकदी और गहने चोरी करने के आरोप में 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सहायक इंस्पेक्टर गुरदेव सिंह ने बताया कि पुलिस को दिए बयान में शिकायतकर्ता गुरदेव सिंह पुत्र बंता सिंह वासी दोना मतड़ ने बताया कि जमीन के विवाद को लेकर मंगलवार को आरोपित मुख्तयार सिंह, भगवान सिंह, कुलदीप सिंह, बिशंबर सिह, खान सिंह, कुलविंद्र सिंह, गुरमंदर सिंह, गुरमुख सिंह वासी दोना मतड़ और 10 अज्ञात लोगों ने उसके एवं उसके परिवार के साथ मारपीट की। इसके बाद आरोपित उसके घर से पांच तोले सोने के गहने व 70 हजार की नकदी चोरी करके फरार हो गए। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी