फिरोजपुर में कोरोना से 57 वर्षीय महिला की मौत

संवाद सूत्र फिरोजपुर कोरोना महामारी का प्रकोप जिला फिरोजपुर में बीते एक माह से अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:34 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:34 PM (IST)
फिरोजपुर में कोरोना से 57 वर्षीय महिला की मौत
फिरोजपुर में कोरोना से 57 वर्षीय महिला की मौत

संवाद सूत्र, फिरोजपुर :

: कोरोना महामारी का प्रकोप जिला

फिरोजपुर में बीते एक माह से अपना कहर जारी रखे हुए है। सोमवार को भी जिले में 57 वर्षीय महिला की मौत हो गई जबकि 43 नए लोग पाजिटिव पाए गए, हालांकि इस दिन 21 मरीजों ने बीमारी को मात भी दी। सेहत विभाग के आंकड़े मुताबिक अब तक जिले में कुल मरने वालों की संख्या 187 हो गई है। इसके अलावा जिले में 43 नए केस मिलने से अब जिले में 644 केस एक्टिव हैं।

उधर फाजिल्का में जिले में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को जहां तीन लोगों की कोरोना से मौत हो गई, वहीं सोमवार को अबोहर की रहने वाली वृद्ध महिला की कोरोना से मौत हो गई। जिसके चलते जिले में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 99 तक पहुंच गया है।

उधर, डिप्टी कमिश्नर अरविन्द पाल सिंह संधू ने कोरोना के बढ़ते प्रसार को देखते हुए जिला निवासियों से अपील की कि 45 साल से उपर की उम्र वाले सभी व्यक्ति अधिक से अधिक टीकाकरन करवाएं जिससे इस बीमारी के फैलाव को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जिस किसी भी व्यक्ति को बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ, ठंड, जुकाम, गले में खराश, स्वाद और सूंघने की शक्ति का घटना और शरीर थका हुआ महसूस करता है तो वह अपने पास के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र में जा कर अपना कोरोना टेस्ट जरूर करवाएं। उन्होंने बताया कि जिला फाजिल्का में अब तक 5568 व्यक्ति कोरोना पाजिटिव आए हैं, जिसमें से 4641 लोग कोरोना को हराकर सेहतमंद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार को 79 लोग पॉजिटिव आए हैं वहीं 99 लोगों ने कोरोना को हराया है। उन्होंने बताया कि जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 828 हो गई है। वहीं अब तक कुल 99 लोगों की मौत हो चुकी है। अबोहर तहसील की 82 वर्षीय महिला की बठिडा के मैक्स अस्पताल में ईलाज के दौरान मौत हो गई, जिसकी रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव पाई गई थी।

chat bot
आपका साथी