कैंप में 50 लोगों ने किया रक्तदान

अभिवक्ता परिषद और श्री सनातन धर्म महावीर मंदिर के सहयोग से रविवार को तूड़ी बाजार स्थित महावीर मंदिर में रक्तदान शिविर लगाया गया। इस दौरान 50 लोगों ने रक्तदान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:42 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:42 PM (IST)
कैंप में 50 लोगों ने किया रक्तदान
कैंप में 50 लोगों ने किया रक्तदान

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : अभिवक्ता परिषद और श्री सनातन धर्म महावीर मंदिर के सहयोग से रविवार को तूड़ी बाजार स्थित महावीर मंदिर में रक्तदान शिविर लगाया गया। इस दौरान 50 लोगों ने रक्तदान किया। इस मौके पर सिविल अस्पताल के टैक्नीशियन भूपेश कुमार विशेष रूप से शिविर में पहुंचे। शिविर के दौरान 13 ऐसे दानियों का रक्त नही लिया जो किसी न किसी बीमारी से पीड़ित थे ।

पृथ्वी पुग्गल ने बताया कि मंदिर में चल रहे श्रीमद भागवत कथा के आयोजन के चलते अभिवक्ता परिषद के सहयोग से ये शिविर लगाया गया और करीब 50 लोगों ने रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि रक्तदान से कई जिंदगियां बचाई जा सकती हैं। हर व्यक्ति का फर्ज बनता है कि वह रक्तदान करे। उन्होंने कहा कि शिविर में सिविल अस्पताल की बल्ड बैंक की टीम भी विशेष रूप से पहुंची है ।

इस मौके पर साहिल गुप्ता, कर्ण पुग्गल, प्रेमनाथ शर्मा, इकबाल बावा, पुरुषोत्म लाल, संदीप सिकरी, राम अग्रवाल, नरेश मल्होत्रा, सतीश सभरवाल, हरीश चावला, अमनदीप बावा इत्यादि भी मौजूद थे।

कैंप में 67 लोगों ने करवाई सेहत की जांच संवाद सूत्र, जलालाबाद : परस्वार्थ सभा की ओर से गांधी नगर में चलाई जा रही डिस्पेंसरी में रविवार को मेडिकल जांच कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें डा. तिलक राज कुमार ने मरीजों की जांच की व उन्हें निश्शुल्क दवाइयां प्रदान की। इस मौके सभा के पदाधिकारी सुरेश चौहान ने बताया कि कैंप के दौरान 67 मरीजों की जांच कर उन्हें ना केवल दवाई दी गई, बल्कि स्वस्थ रहने संबंधी टिप्स भी दिए गए।

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी के चलते कुछ समय तक कैंप बंद रहे, लेकिन अब फिर से मरीजों की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि सभा द्वारा निशुल्क जांच कैंप हर बुधवार व रविवार को लगाया जाता है। इस मौके परस्वार्थ सभा के पदाधिकारी मोहन लाल कुक्कड़, गुरचरन कमीरिया, सुरेश चौहान, आदर्श दूमड़ा, कीर्ति वाटस आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी