एसबीएस यूनिवर्सिटी के लिए 4.50 करोड़ की राशि जारी

शहीद भगत सिंग स्टेट टैक्निकल यूनिवर्सिटी के 250 कर्मचारियों को सात माह बाद वेतन मिलने की उम्मीद जगी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:30 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:30 PM (IST)
एसबीएस यूनिवर्सिटी के लिए 4.50 करोड़ की राशि जारी
एसबीएस यूनिवर्सिटी के लिए 4.50 करोड़ की राशि जारी

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : शहीद भगत सिंग स्टेट टैक्निकल यूनिवर्सिटी के 250 कर्मचारियों को सात माह बाद वेतन मिलने की उम्मीद जगी है। शिक्षामंत्री पंजाब की ओर से यूनिवर्सिटी के लिए 4.5 करोड़ रुपये की राशि पास की गई है।

विधायक परमिंदर सिंह पिकी ने बताया कि शहीद भगत सिंह (एसबीएस) स्टेट टैक्निकल यूनिवर्सिटी के कर्मचारियों को कई माह से वेतन नहीं मिला और अब इस अनुदान में से उनको वेतन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एसबीएस स्टेट टैक्निकल कैंपस को यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया गया है। इसके अलावा जिले में पीजीआइ सेटेलाइट सैंटर का काम जुलाई महीने से शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह सैंटर पहले 500 करोड़ की लागत के साथ बनना था, जिसे अब करीब 2000 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनाया जाएगा। पीजीआइ सेटेलाइट सेंटर बनने से जीरा, गुरुहरसहाय, हलका देहाती और फाजिल्का, मोगा, मुक्तसर, पट्टी जैसे क्षेत्रों के लोगों को इलाज के लिए चंडीगढ़ नहीं जाना पड़ेगा।

गांव दौलतपुरा में शुरू करवाए विकास कार्य संस, अबोहर : कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने मंगलवार को गांव दौलतपुरा में करीब 10 लाख की लागत से किए जाने वाले विकास कार्यों को शुरू करवाया। संदीप जाखड़ ने बताया कि गांववासियों की पिछले लंबे समय से मांग थी कि गांव की बाहरी फिरनी से छप्पड़ तक नाले की जगह पाइप लाइन डाली जाए, जिसे पूरा करते हुए दस लाख की लागत से करीब 2500 फीट पाइप डालने का काम शरू करवाया गया है।

उन्होंने कहा कि इस ओपन नाले के बंद होने से लोगों को बीमारियों, मच्छरों और गंदगी से काफी राहत मिलेगी। इस मौके पर हरप्रीत सरपंच दौलतपुरा, धनराज गोदारा, सुरिदर मेंबर, सूरज मान मेंबर, सुखचैन सिंह, हरविदर बराड़, रघुवीर सिंह, गुरविदर सिंह, भूप गोदारा, अमनप्रीत बराड़, सुरिदर रिणवा, वेद प्रकाश, मोहनलाल नम्बरदार, महेश शेखावत, जगजीत सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी