सतलुज दरिया से पकड़ी 23 हजार लीटर लाहन

जिला पुलिस ने सतलुज दरिया के पास स्थित गांव अवीके के निकट ख्वाजा पीर के दरगाह के पास 23 हजार लीटर लाहन बरामद कर चार लोगों पर मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 11:13 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 11:13 PM (IST)
सतलुज दरिया से पकड़ी 23 हजार लीटर लाहन
सतलुज दरिया से पकड़ी 23 हजार लीटर लाहन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिला पुलिस ने सतलुज दरिया के पास स्थित गांव अवीके के निकट ख्वाजा पीर के दरगाह के पास 23 हजार लीटर लाहन बरामद कर चार लोगों पर मामला दर्ज किया है। दो दिन पहले भी इसी दरिया के एरिया कालू वाले झुग्गे के पास पुलिस ने 15 हजार लीटर लाहन बरामद कर चार लोगों पर मामला दर्ज किया था।

एएसआइ बलजीत सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान सूचना मिली कि सतलुज दरिया के क्षेत्र खवाजा पीर अलीके के नजदीक सरकंडों के बीच गड्ढे बना उसमें तिरपालें डाल कर लाहन रखी गई है। पुलिस और एक्साइज टीम ने छापामारी की तो 23 हजार लीटर लाहन बरामद हुई। इस दौरान आरोपित भजन सिंह निवासी गांव झुग्गे निहंगा वाले, दारा ,काली, तरसेम निवासी गांव अलीके मौके से फरार हो गए।

21 दिन में पकड़ी गई एक लाख 38 हजार लीटर लाहन

पिछले 21 दिन में सीआइए स्टाफ और एक्साइज पुलिस के साथ साथ गुरुहरसहाय पुलिस ने सतलुज दरिया के अलावा गांव नत्थू दुल्ले वाला के पास एक लाख लीटर लाहन बरामद की है। 28 दिसंबर को गुरुहरसहाय पुलिस ने 1000 लीटर लाहन तो 31 दिसंबर को सीआईए पुलिस ने सतलुज दरिया के सरकंडों से 30 हजार लीटर लाहन व 200 बोतल शराब बरामद की थी। एक जनवरी को सीआईए पुलिस ने सतलुज दरिया से 30 हजार लीटर लाहन पकड़ी थी, जबकि 5 जनवरी को भी 24 हजार लीटर लाहन के साथ साथ 195 बोतल शराब पकड़ी है । इसी तरह 8 जनवरी को गांव अलीके के निकट सतलुज दरिया से 16 हजार लीटर लाहन बरामद की गई,जबकि रविवार को 15 हजार लीटर बरामद की गई थी।

chat bot
आपका साथी