सतलुज दरिया से मिली 21 हजार लीटर लाहन

अवैध शराब निकालने का जरिया बन चुके सतलुज दरिया से एक बार फिर पुलिस ने 21 हजार लीटर लाहन बरामद की है। गांव अलीके के पास पहले दरिया के सरकंडों के पास थाना सदर फिरोजपुर पुलिस ने लाहन बरामद कर पांच लोगों पर मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:24 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:24 PM (IST)
सतलुज दरिया से मिली 21 हजार लीटर लाहन
सतलुज दरिया से मिली 21 हजार लीटर लाहन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : अवैध शराब निकालने का जरिया बन चुके सतलुज दरिया से एक बार फिर पुलिस ने 21 हजार लीटर लाहन बरामद की है। गांव अलीके के पास पहले दरिया के सरकंडों के पास थाना सदर फिरोजपुर पुलिस ने लाहन बरामद कर पांच लोगों पर मामला दर्ज किया है।

थाना सदर के एएसआई जोगिदर सिंह ने बताया कि गश्त के दौरान गांव अलीके के पास पहुंचे तो मुखबरी मिली कि गांव हबीबके के निकट सतलुज दरिया के सरकंडों के बीच कुछ लोगों ने तिरपालें और ड्रम डालकर लाहन तैयार कर रखी है। पुलिस ने छापामारी कर वहां से 21 हजार लीटर लाहन के साथ सात लोहे के ड्रम, 10 सिल्वर के पतीले, 21 तिरपालों समेत अन्य सामान बरामद किया गया। इस दौरान आरोपित काली, वीरू, दारा सिंह, बोहड़ी व अशोक कुमार निवासी गांव अलीके फरार हो गए, जिनके खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। दो माह में पकड़ी एक लाख 64 हजार लीटर लाहन

पिछले दो माह में सतलुज दरिया से एक लाख 64 हजार लीटर लाहन बरामद हुई है। 28 दिसंबर को गुरुहरसहाय पुलिस ने 1000 लीटर लाहन तो 31 दिसंबर को सीआईए पुलिस ने सतलुज दरिया के सरकंडों से 30 हजार लीटर लाहन व 200 बोतल शराब की थी। एक जनवरी को सीआइए स्टाफ पुलिस ने सतलुज दरिया से 30 हजार लीटर लाहन पकड़ी थी, जबकि पांच जनवरी को भी सीआइए स्टाफ पुलिस ने 24 हजार लीटर लाहन के साथ साथ 195 बोतल शराब पकड़ी है। इसी तरह 8 जनवरी को गांव अलीके के निकट सतलुज दरिया से 16 हजार लीटर लाहन बरामद की गई । इसी तरह 19 जनवरी को भी 23 हजार लीटर लाहन गांव अलीके के निकट दरिया से पकड़ी गई। इसके अलावा शनिवार के दिन 21 हजार लीटर लाहन गांव हबीबके के निकट दरिया से बरामद की गई।इन मामलों में 35 आरोपितों के खिलाफ पुलिस ने पर्चा दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी