होशियारपुर में पहाड़ी की जमीन दिलाने के नाम पर ठगे 21 लाख

होशियारपुर में सस्ते दाम पर पहाड़ी दिलाने के झांसा देकर फिरोजपुर के व्यक्ति से बठिडा और हरियाणा के सिरसा के आरोपितों ने 21 लाख रुपए ठग लिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 10:20 PM (IST)
होशियारपुर में पहाड़ी की जमीन दिलाने के नाम पर ठगे 21 लाख
होशियारपुर में पहाड़ी की जमीन दिलाने के नाम पर ठगे 21 लाख

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : होशियारपुर में सस्ते दाम पर पहाड़ी दिलाने के झांसा देकर फिरोजपुर के व्यक्ति से बठिडा और हरियाणा के सिरसा के आरोपितों ने 21 लाख रुपए ठग लिए। आरोपितों ने पीड़ित को बठिडा बुला कर जाली पावर आफ अटार्नी से सौदा करते हुए 14 लाख रुपए नकद और सात लाख का चेक ले लिया। पैसा लेने के बाद आरोपितों ने पीड़ित को जमीन नहीं दी तो पता चला कि वो ठगी का शिकार हो गया है। 15 जुलाई को पीड़ित ने पुलिस अधिकारियों को शिकायत की तो जांच के बाद धोखाधड़ी पर्चा दर्ज किया गया।

थाना कुलगढ़ी के एएसआइ विनोद कुमार ने बताया कि गांव तूत के रहने वाले गुरमीत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसको आरोपितों ने सस्ते दाम पर पहाड़ी की जमीन दिलवाने का झांसा दिया। आरोपितों ने जमीन के कागज तक दिखाए और सौदा करने के लिए बठिडा बुला लिया। इस दौरान आरोपितों ने उससे 14 लाख रुपये नकद व सात लाख का चेक ले लिया। एएसआइ विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद बठिडा के आरोपित गुरबीर सिंह निवासी माडल टाऊन, अमृतपाल सिंह उर्फ राम शर्मा निवासी सिल्वर सिटी मानसा रोड बठिडा, रणजीत सिंह, प्रवीण कुमार निवासी गांव सांदे वाला तहसील रणियां जिला सिरसा हरियाणा, और बुटा राम निवासी नछतर नगर मानसा के के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपित फिलहाल गिरफ्त से बाहर हैं। सहकारी सभा के क्लर्क ने किया 35 लाख का गबन संवाद सूत्र, जलालाबाद : थाना सिटी पुलिस ने सहायक रजिस्ट्रार सहकारी सभा जलालाबाद के कर्मचारी के पैसे से 35 लाख रुपये का गबन करने आरोप में सभा के क्लर्क पर मामला दर्ज किया है।

जांच अधिकारी मुख्त्यार सिंह ने बताया कि राजन गुरबख्श राय वासी सहायक रजिस्ट्रार सहकारी सभा जलालाबाद ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि क्लर्क रमनप्रीत सिंह वासी गांधीनगर जलालाबाद ने राजन गुरबख्श लाल, जो रिटायर हो गया था उसका धोखे से जीपीएफ 35,81,912 खाते से निकलवाकर गबन कर लिए थे। इस संबंधी उसने शिकायत एसएसपी फाजिल्का को दी। मामले की जांच करवाने के बाद एसएसपी फाजिल्का ने पुलिस को मामला दर्ज करने की मंजूरी दी, जिसके बाद पुलिस ने उक्त व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी