चेस टूर्नामेंट में 150 प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा

पंजाब चेस एसोसिएशन की ओर से दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल में पंजाब स्टेट ओपन रैपिड चेस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें विभिन्न जिलों से 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:43 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:43 PM (IST)
चेस टूर्नामेंट में 150 प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा
चेस टूर्नामेंट में 150 प्रतिभागियों ने दिखाई प्रतिभा

संस, फिरोजपुर : पंजाब चेस एसोसिएशन की ओर से दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल में पंजाब स्टेट ओपन रैपिड चेस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न जिलों से 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स के सीईओ व स्पो‌र्ट्स एसोसिएशन फिरोजपुर के अध्यक्ष अनिरुद्ध गुप्ता ने किया।

दास एंड ब्राउन व‌र्ल्ड स्कूल के राय बहादुर विष्णु भगवान आडिटोरियम में आयोजित प्रात स्तरीय प्रतियोगिता से सात राऊंड में हुए टूर्नामेंट में प्रतिभागी चेस क्लाक और चैस बोर्ड अपने साथ लेकर आए। एसोसिएशन के स्टेट सेक्रेटरी डा. जेएस चीमा ने कहा कि वह पिछले दो दशकोंसे भी ज्यादा समय से यह टूर्नामेंट करवा रहे हैं। मुख्यातिथि अनिरुद्ध गुप्ता ने कहा कि जल्द ही सीमावर्ती जिले में चेस की राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता करवाई जाएगी। गुप्ता ने कहा कि इस तरह के आयोजन करवाने से प्रतिभागियो में से ही विश्वानाथन आनंद जैसे ग्रैंडमास्टर खिलाड़ी उत्पन्न होते है। इस अवसर पर प्रो. विक्रमजीत सिंह, आशीष भार्गव, डा. सैलिन, अनूप शर्मा, रूबल, राधे मोहन शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे। डिप्टी हेड स्पो‌र्ट्स अजलप्रीत ने कहा कि सीमावर्ती जिले में यह इकलौता स्कूल है, जहा पर स्पो‌र्ट्स की विश्व स्तरीय सुविधाएं और अनुभवी कोच उपलब्ध हो।

रस्साकशी मुकाबले में छात्रों ने दिखाए जौहर संस, अबोहर : सरकारी हाई स्कूल भागसर में हाउस प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें शहीद भगत सिंह हाउस, सुभाष चंद्र बोस हाउस, कल्पना चावला हाउस और रविदर नाथ टैगोर हाउस के छात्रों ने भाग लिया।

प्रतियोगिता में लड़कों के मुकाबलों में कल्पना चावला सदन प्रथम, शहीद भगत सिंह सदन द्वितीय तथा रविद्र नाथ टैगोर सदन तृतीय स्थान पर रहे, लड़कियों में सुभाष चंद्र बोस हाउस पहले, रविदर नाथ टैगोर हाउस दूसरे और शहीद भगत सिंह हाउस तीसरे स्थान पर रहे। इस मौके पर मुख्यअध्यापिका मीनाक्षी बिश्नोई ने कहा कि खेल हमारे जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और हमारे व्यक्तित्व के विकास में योगदान करते हैं। इस अवसर पर अध्यापक हरविदर सिंह, विनोद कुमार, वतन सिंह संधू , बिक्रमजीत सिंह, रेणु बाला, निशा जग्गा, गायत्री देवी का विशेष सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी