खंभे से सड़क पर गिरी 15 किलो की रॉड, हादसा टला

फिरोजपुर के माल रोड में लगी स्ट्रीट लाइट कभी भी हादसे का कारण बन सकती है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 10:33 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 10:33 PM (IST)
खंभे से सड़क पर गिरी 15 किलो की रॉड, हादसा टला
खंभे से सड़क पर गिरी 15 किलो की रॉड, हादसा टला

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर : फिरोजपुर के माल रोड में लगी स्ट्रीट लाइट कभी भी हादसे का कारण बन सकती है। थाना सदर के सामने माल रोड के बीच लगी लाइट की एक रॉड नीचे आ गिरी। हादसा वीरवार सायं छह बजे के करीब हुआ और उस वक्त सड़क खाली होने कारण बचाव हो गया। अकसर इस रोड पर भारी ट्रैफिक रहता है। आसपास के दुकानदारों ने लोहे की राड उठाया तो पता चला रॉड की वजन 15 किलो के करीब है।

नगर कौंसिल मुलाजिमों के मुताबित पेंच ढीला होने कारण रॉड नीचे गिरी। वहीं दुकानदारों ने माल रोड पर लगी सभी लाइटों की फिजिकल जांच की मांग की। माल रोड के रेलवे फ्लाई से उधम सिंह चौक तक नगर कौंसिल ने 46 स्ट्रीट लाइटें लगाई हैं जो रोड के ठीक बीच लगी है, रॉड अगर किसी गाड़ी या वाहन चालक पर गिरती तो भारी नुकसान होता। दुकानदारों ने कहा जिस तरह ये रॉड गिरी उसी तरह अगर दूसरी लाइटें भी दुरुस्त न की गई तो कभी भी सड़क पर चलने वाले हादसाग्रस्त हो सकते है।

नगर कौंसिल के जेई सुरिदर कुमार ने कहा कि माल रोड की सभी लाइटों की एक बार जांच की जाएंगी। शुक्र है लाइट गिरने से कोई हादसा नहीं हुआ। हालांकि जेई ने जांच का भरोसा दिया था, लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी कोई मुलाजिम लाइटों की जांच करने नही पहुंचा। समाधि के बाहर गोलक से चुराए 40 हजार, चार पर केस संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : थाना लक्खोके बहराम की पुलिस ने गांव जंग के बाहर बनी बाबा काला माहिर संधू की समाधि से हजारों की राशि चोरी करने के आरोप में चार आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एएसआइ गुरदेव सिंह ने बताया कि पुलिस को दी शिकायत में राज सिंह निवासी गांव जंग ने बताया कि गांव के बाहर बनी बाबा काला माहिर संधू की समाधि के साथ बने कमरे में बाबे की गोलक रखी हुई है। शनिवार को कुछ लोगों ने उक्त गोलक का ताला तोड़कर 40-50 हजार की राशि चोरी की थी। आरोपित विक्की व दीपू निवासी गांव झोक टहल सिंह ने 2 अज्ञात आरोपितों के साथ मिलकर चोरी की है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी