फिरोजपुर में 10 हजार डोज पहुंची, लगी 6761, श्रद्धालुओं में खुशी

ईष्ट के दर्शनों को जाने वाले श्रद्धालु सेहत विभाग के पास पहुंची कोरोना वैक्सीन की पर्याप्त डोज के कारण खुश नजर आए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 10:50 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 10:50 PM (IST)
फिरोजपुर में 10 हजार डोज पहुंची, लगी 6761, श्रद्धालुओं में खुशी
फिरोजपुर में 10 हजार डोज पहुंची, लगी 6761, श्रद्धालुओं में खुशी

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : ईष्ट के दर्शनों को जाने वाले श्रद्धालु सेहत विभाग के पास पहुंची कोरोना वैक्सीन की पर्याप्त डोज के कारण खुश नजर आए। सोमवार को 6761 लोगों की वैक्सीनेशन हुई। इससे पहले फिरोजपुर में कम डोज आने के कारण कई श्रद्धालुओं को बिना टीके के निराश लौटना पड़ा था। हिमाचल प्रदेश की ओर से जारी निर्देश के बाद नवरात्र में मां के दर्शन करने हिमाचल जाने वाले श्रद्धालुओं को टीका न होने कारण निराशा का सामना करना पड़ा था।

श्रद्धालुओं के लिए वैक्सीन की डोज कम होने का मुद्दा गर्म होते ही सिविल सर्जन राजिदर अरोड़ा ने कहा कि सेहत विभाग से फिरोजपुर के लिए 24 हजार डोज की मांग रखी गई थी। लेकिन रविवार को 10 हजार डोज मिली है। मंगलवार को बाकी की डोज मिलने की उम्मीद है। वैक्सीन के लिए पहुंचे शुभम ने कहा कि सावन के नवरात्र में माता चितपूर्णी, ज्वाला जी और चामुंडा माता के मंदिर जाना है लेकिन हिमाचल सरकार ने वैक्सीन की दोनों डोज जरूरी करने के बाद वैक्सीन करवाने आया हूं। तीन दिन के इंतजार के बाद दूसरी डोज लगी है।

उत्साह तो अच्छा लेकिन लापरवाही खतरे से खाली नहीं

राज नरूला, अबोहर : कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों का उत्साह तो अच्छा लेकिन भीड़ और वो भी बिना मास्क महामारी का कारण बन सकती है। इस तरह की भीड़ जिसमें कोरोना नियमों का किसी तरह से पालन नहीं किया जा रहा इससे बचाव कम खतरा अधिक लग रहा है। यह तस्वीर सोमवार को लगे सनातन धर्म मंदिर में कोरोना वैक्सीन कैंप की है जहां वैक्सीन तो मात्र 250 पहुंची लेकिन लगवाने वालों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि सभी कोरोना नियमों को भूल गए। काफी संख्या में लोग एक दूसरे से पहले वैक्सीन लगवाने के चक्कर में न केवल एक दूसरे के साथ-साथ खड़े थे बल्कि किसी ने मास्क भी नहीं पहना था।

एसएमओ ने कहा कि वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगवाने वालों की संख्या अभी काफी है व दूसरी डोज कोविशील्ड अभी काफी कम लोगों को लग पाई है व लोग दूसरी डोज लगवाने के इंतजार में है। इसी तरह अब स्कूल-कालेज खुलने के कारण पहली डोज लगवाने वाले लोगों की भीड़ भी बढ़ रही है। स्वास्थ्य विभाग को चाहिए व वैक्सीन लगवाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएं। समाजसेवी अशोक गर्ग ने कहा कि वैक्सीन लगाने का काम अगर राधा स्वामी डेरे के सुपुर्द कर दिया जाए तो लोगों को कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि वहां पुख्ता इंतजाम किए जाते हैं व कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन किया जाता है।

chat bot
आपका साथी