चोरी के मामले में काबू युवक की कोरोना से मौत

अबोहर में कोरोना के कारण एक 28 वर्ष के युवक की मौत हो गई। वरियाम नगर निवासी विनोद कुमार पुत्र कृष्ण लाल को नगर थाना पुलिस ने चोरी के आरोप में काबू किया था जिसका अदालत के आदेशों पर 26 मार्च को कोरोना का टेस्ट करवाया गया जिसकी 31 मार्च को आई रिपोर्ट में वह पाजिटिव पाया गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 10:47 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 10:47 PM (IST)
चोरी के मामले में काबू युवक की कोरोना से मौत
चोरी के मामले में काबू युवक की कोरोना से मौत

संस, अबोहर : अबोहर में कोरोना के कारण एक 28 वर्ष के युवक की मौत हो गई। वरियाम नगर निवासी विनोद कुमार पुत्र कृष्ण लाल को नगर थाना पुलिस ने चोरी के आरोप में काबू किया था, जिसका अदालत के आदेशों पर 26 मार्च को कोरोना का टेस्ट करवाया गया, जिसकी 31 मार्च को आई रिपोर्ट में वह पाजिटिव पाया गया, जिसे जलालाबाद कोरोना केयर सेंटर में भेज दिया गया जहां उसकी तबीयत खराब होने पर उसे फरीदकोट रेफर कर दिया गया जहां उसकी मंगलवार रात को मौत हो गई।

युवक के शव को स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइंस के अनुसार बुधवार देर शाम अबोहर लाया गया जहां उसका स्वास्थ्य कर्मी टहल सिंह, भरत सेठी व नर सेवा समिति के प्रधान राजू चराया व सदस्यों द्वारा अंतिम संस्कार करवाया गया। अबोहर में कोरोना से यह 27वीं मौत है।

सेना में भर्ती के लिए देर रात तक हुए युवाओं के कोरोना टेस्ट संवाद सहयोगी, अबोहर : एसडीएम जसपाल सिंह बराड़ के आदेश पर सरकारी अस्पताल में मंगलवार देर रात तक कोरोना के टेस्ट किए गए व सेना में भर्ती होने के लिए जाने वाले युवाओं को रिपोर्ट भी दी गई। दरअसल बुधवार को फिरोजपुर में सेना की भर्ती होनी थी, जिसके लिए युवाओं ने जाना था।

सैकड़ों युवाओं ने कोरोना के टेस्ट करवाए लेकिन उनकी रिपोर्ट फरीदकोट से नहीं आ पाई। भर्ती के लिए कोरोना की रिपोर्ट होनी जरुरी थी। मंगलवार को सुबह 9 बजे से अस्पताल पहुंचे करीब पौने दौ सौ युवाओ को जब शाम तक भी रिपोर्ट नहीं मिली तो उन्होंने एसडीएम से गुहार लगाई जिस पर देर शाम को एसडीएम जसपाल सिंह बराड़ अस्पताल पहुंचे व इस बाबत एसएमओ डा. गगनदीप सिंह से बातचीत की, जिसके बाद यह फैसला हुआ अगर युवाओं का कोरोना टेस्ट दोबारा किया जाए तो उसकी रिपोर्ट दो घंटे बाद मिल सकती है। इसके लिए टेस्ट करने वाले स्टाफ को राजी किया गया, जिसके बाद रात करीब 10 बजे तक युवाओं के कोरोना के टेस्ट किए गए व उसके बाद उन्हें स्पेशल डाक्टर की डयूटी लगाकर रिपोर्ट भी दी गई। युवा रात को अपने घर जाने की बजाय यहां से ही फिरोजपुर के लिए रवाना हो गए। उधर, 7 युवाओं के कोरोना पाजिटिव पाए जाने की भी सूचना है। युवाओं ने एसडीएम जसपाल सिंह बराड़, एसएमओ गगनदीप सिंह व स्टाफ का आभार जताया है।

chat bot
आपका साथी