कैप्टन सरकार छह माह की मेहमान : रोमाना

यूथ अकाली दल की ओर से मंगलवार को अरोड़वंश धर्मशाला में विशाल रोष रैली की गई। रैली में यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय प्रधान परमबंस सिंह बंटी रोमाणा विशेष तौर पर पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Mar 2021 10:23 PM (IST) Updated:Tue, 16 Mar 2021 10:23 PM (IST)
कैप्टन सरकार छह माह की मेहमान : रोमाना
कैप्टन सरकार छह माह की मेहमान : रोमाना

संवाद सहयोगी, अबोहर : यूथ अकाली दल की ओर से मंगलवार को अरोड़वंश धर्मशाला में विशाल रोष रैली की गई। रैली में यूथ अकाली दल के राष्ट्रीय प्रधान परमबंस सिंह बंटी रोमाणा विशेष तौर पर पहुंचे। इस मौके पर बंटी रोमाणा ने कहा कि यूथ द्वारा यूथ मंगदा कैप्टन से जवाब के तहत हल्का वाइज रैलियां करने की शुरूआत की गई है व इसकी शुरूआत उन्होंने पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ के गृह क्षेत्र से की है। इसके बाद सभी हल्कों में रैलियां की जाएगी।

इस दौरान बंटी रोमाणा ने कहा कि कैप्टन सरकार के छह महीने बाकी रह गए हैं व आने वाली सरकार शिअद की होगी। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने गुटका साहिब की शपथ लेकर चुनावों में बहुत से वादे किए लेकिन चार साल तक इन वादों को पूरा तो क्या करना था जनता की सुध तक नहीं ली। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सत्ता हासिल करने के लिए बुढापा विधवा पेंशन 25 सौ करने का वादा किया था। घर घर नौकरी, युवाओं को बेरोजगारी भत्ता 25 सौ रुपये देने, आटे के साथ चाय पत्ती व घी देने जैसे न जाने कितने ही वादे किए लेकिन 4 साल बीत जाने के बाद इनमें से कितने वादे पूरे हुए सभी के सामने है। बंटी रोमाणा ने कहा कि पंजाब में बिजली सबसे महंगी है पेट्रोल डीजल पर वैट सबसे अधिक है लेकिन इसके बावजूद पंजाब पर कर्ज बढ़ रहा है जबकि लोगों की सुविधाएं कम हो रही है तो यह पैसा जा कहा रहा है। उन्होंने आंकड़े पेश करते हुए कहा कि शिअद की सरकार में राज्य पर एक लाख 82 हजार करोड़ रुपये कर्ज था जो अब बढ़कर 2 लाख 73, 503 करोड़ हो गया है। फाजिल्का में लग रही शराब फैक्ट्री का लाइसेंस शिअद सरकार के समय देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह ऐसा हुआ है तो वह इस बाबत कागज दिखा दे व अगर ऐसा हुआ भी था तो अब सरकार के पास पावर है इसको रद क्यों नहीं करती। उन्होंने कहा कि शिअद फैक्ट्री का विरोध करेगा और वह खुद उस धरने में शामिल होंगे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग में 400 करोड़ की गडबड़ी का आरोप भी लगाया। बंटी रुमाणा ने एक सवाल पर कहा कि अब भाजपा के साथ शिअद का गठबंधन कभी नहीं होगा। उन्होंने पंजाब सरकार पर मुख्तयार अंसारी को प्रोटेक्शन देने का आरोप भी लगाया।

इस मौके पर हरचरण सिंह पप्पू, हरपाल सिंह संधू, पूर्व विधायक गुरतेज सिंह घुडियाना, कौर सिंह बहाववाला, पटेल घुल्ला, अजीतपाल सिंह रिकू समेत अनेक पदाधिकारी व वर्कर मौजूद थे।

----

सुखबीर ने अबोहर से किया सौतेला व्यवहार : तिन्ना

अबोहर: यूथ कांग्रेस के प्रधान अतिदरपाल तिन्ना ने कहा कि सुखबीर जी आपने तो अबोहर को गोद लिया था लेकिन अपने कार्यकाल के दौरान अबोहर शहर की आभा बरकरार रखना तो दूर की बात बल्कि आपने तो शहर को नर्क में ही धकेल दिया था। उन्होंने कहा कि सुखबीर बताए कि 10 साल तक अबोहर नगर कौंसिल में किसका बोर्ड था तब क्यो नही विकास करवाया।

chat bot
आपका साथी