लोग कर रहे महंगा सफर, विभाग चलाए रेलगाड़ियां: भवनिया

नार्दर्न रेलवे पेसेंजर समिति फाजिल्का ने मंडल रेल प्रबंधक फिरोजपुर छावनी को पत्र लिखकर फाजिल्का से दिल्ली इंटरसिटी सहित अन्य बंद पड़ी डीएमयू गाड़ियों को चलाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 04:23 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 05:58 PM (IST)
लोग कर रहे महंगा सफर, विभाग चलाए रेलगाड़ियां:  भवनिया
लोग कर रहे महंगा सफर, विभाग चलाए रेलगाड़ियां: भवनिया

संवाद सूत्र, फाजिल्का : नार्दर्न रेलवे पेसेंजर समिति फाजिल्का ने मंडल रेल प्रबंधक फिरोजपुर छावनी को पत्र लिखकर फाजिल्का से दिल्ली इंटरसिटी सहित अन्य बंद पड़ी डीएमयू गाड़ियों को चलाने की मांग की है। नार्दर्न रेलवे पैसेंजर समिति फाजिल्का के ब्लाक प्रधान विनोद भवनिया ने बताया कि दिनों दिन महंगाई बढ़ रही है। ऐसे में आम जनता के लिए सफर करने का सबसे बढि़या साधन रेलगाड़ियां हैं।

रेलवे विभाग ने कुछ समय पहले गाड़ियां शुरू की थी, लेकिन अब उन्हें बंद कर देने से लोगों को महंगा सफर करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। साथ ही रेलवे स्टेशनों के बाहर रोजगार करने वाले भी बेरोजगार हो गए हैं। उन्होंने कहा कि फाजिल्का रेलवे स्टेशन से दिल्ली इंटरसिटी गाड़ी चलती थी, जो कुछ दिन पहले बंद कर दी गई है और फाजिल्का से फिरोजपुर सेक्शन पर डीएमयू गाड़ियां भी बंद पड़ी है। इससे आम जनता को आने जाने के लिए बहुत मुश्किल हो रही है। ब्लाक अध्यक्ष विनोद भवनिया ने बताया कि फाजिल्का से दिल्ली के लिए काफी सवारियां आती जाती हैं और फाजिल्का में आर्मी व बीएसएफ हैडक्वाटर भी हैं। इसके अलावा फाजिल्का से फिरोजपुर के लिए बहुत लोग सफर करते हैं लेकिन उक्त गाड़ियां बंद होने के कारण बसों में ज्यादा किराया देकर सफर करना पड़ता है। इसके अलावा पहले फिरोजपुर छावनी से हनुमानगढ़ के लिए इंटरसिटी गाड़ी व बठिडा वाया अबोहर से फाजिल्का गाड़ी चलती थी वह भी काफी समय से बंद पड़ी है। उन्होंने मांग की कि फिरोजपुर सैक्शन पर सभी बंद पड़ी गाड़ियां और फाजिल्का दिल्ली व फिरोजपुर से हनुमानगढ़ इंटरसिटी गाड़ियों को तुरंत चलाया ताकि यात्रियों को आने जाने के लिए रेलवे की सुविधा मिल सके।

chat bot
आपका साथी