करवाचौथ से पहले सजने संवरने में बीता महिलाओं का दिन

पति की लंबी आयु की कामना को लेकर रखे जाने वाले करवाचौथ के व्रत के लिए शनिवार को महिलाएं पूरा दिन सजने संवरने में वयस्त रहीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 09:56 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 09:56 PM (IST)
करवाचौथ से पहले सजने संवरने में बीता महिलाओं का दिन
करवाचौथ से पहले सजने संवरने में बीता महिलाओं का दिन

संवाद सहयोगी, अबोहर : पति की लंबी आयु की कामना को लेकर रखे जाने वाले करवाचौथ के व्रत के लिए शनिवार को महिलाएं पूरा दिन सजने संवरने में वयस्त रहीं। करवाचौथ की तैयारी को शनिवार को लेकर बाजारों में महिलाओं की भीड़ उमड़ी रही। ब्यूटी पार्लरों में सजने-संवरने के लिए महिलाओं की कतारें लगी रही। कुछ ने सजने-संवरने के लिए रविवार का समय भी बुक करा लिया है। सबसे अधिक उत्साह उन महिलाओं में है, जिनका यह पहला करवाचौथ है।

शनिवार को कोई महिला मेहंदी लगाने में मगन रही तो कोई महिला ब्यूटी पार्लरों में फेशियल करवाने में। वृद्धि ब्यूटी पार्लर की संचालिका नीलू दहूजा ने बताया कि जहां पूरा दिन ब्यूटी पार्लर पर महिलाएं सजने संवरने के लिए आई, वहीं कइयों ने रविवार की बुकिग करवा रखी है, जबकि बाजारों में भी करवाचौथ को लेकर चहल पहल रही, किसी महिला ने चूडियां खरीदी तो किसी ने अपनी पसंद का श्रृगांर का सामान। उधर, पतियों ने अपनी पत्नी को देने के लिए गिफ्ट की खरीददारी की। लहंगा-चुनरी की हुई जमकर खरीददारी रेडीमेड वस्त्र विक्रेता अजय का कहना है कि महिलाओं ने लहंगा-चुनरी की खरीदारी जमकर की। कुछ महिलाओं जीन्स और टॉप भी खरीदें। ज्वेलर्स की दुकानों पर भीड़ रही।

बाबा रामदेव मंदिर में उमड़े श्रद्धालु संवाद सूत्र, फाजिल्का : जरूरतमंद कन्याओं की शादियों में सहयोग करने वाले ब्रह्मलीन भगत कुलदीप साहू की 10वीं पुण्यतिथि पर गांव बोदीवाला पिथा के बाबा रामदेव मंदिर में तीन दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

सभा के प्रधान राजा राम नैन ने बताया कि तीन दिन तक चले संत सम्मलेन के समापन के बाद रात्रि को मंदिर प्रांगण में रूणेचा धाम वाले बाबा रामदेव का विशाल जागरण आयोजित हुआ, जिसमें देवी बरूआ, विनोद सागर, रणबीर स्वामी व अन्य भजन गायकों ने बाबा रामदेव का गुणगान करके सभी को झूमने पर मजबूर किया। इस मौके सरहद सोशल वेलफेयर सोसायटी के प्रधान राकेश नागपाल, समाजसेवी एलडी शर्मा, आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज समरबीर सिंह सिद्धू ने ज्योति प्रज्जवलित की व आहुति डाली। बाबा रामदेव सेवा समिति के पदाधिकारियों ने सभी मेहमानों को सम्मानित किया। रात भर चलने वाले इस कार्यक्रम में पंजाब, राजस्थान और हरियाणा से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने मंदिर में पहुंचकर बाबा का आशीर्वाद लिया।

chat bot
आपका साथी