सरकारी अस्पताल में बदला महिला का घुटना

सरकारी अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ मेजर डा. पुलकित ठठई ने गठिया से पीड़ित एक वृद्ध महिला का एक घुटना बदल कर उसके चलने फिरने की उम्म्मीद जगा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:32 PM (IST)
सरकारी अस्पताल में बदला महिला का घुटना
सरकारी अस्पताल में बदला महिला का घुटना

संस, अबोहर : सरकारी अस्पताल के हड्डी रोग विशेषज्ञ मेजर डा. पुलकित ठठई ने गठिया से पीड़ित एक वृद्ध महिला का एक घुटना बदल कर उसके चलने फिरने की उम्म्मीद जगा दी है।

गांव चूहड़ीवाला धन्ना निवासी बिरमा देवी पत्नी मिलखराज को पिछले कई वर्षों से घुटने में दर्द रहता था और गठिया की शिकायत थी। वह लकड़ी के सहारे ही चल फिर पाती थी। ऐसे में वह सरकारी अस्पताल में पहुंची और डा. पुल्कित ठठई व उनकी टीम के सदस्य डा. संजोली और डा. पुनीत लूना ने एक घुटने का तो सफल आपरेशन कर दिया, जबकि दूसरे घुटने का आपरेशन भी टीम द्वारा अगले मंगलवार तक कर दिया जाएगा। डाक्टर पुलकीत का दावा है कि ऐसे जटिल आपरेशन को करने से मेडिकल कालेज वाले भी कतराते है, परंतु उन्होंने अपने अनुभव, हौंसले व अपनी टीम के सहयोग से इस आपरेशन कां अंजाम दिया। आपरेशन के बाद वृद्ध महिला पूरी तरह से चलने फिरने लगेगी। इस आपरेशन का प्राईवेट खर्च पौने दो लाख है परंतु यहां उक्त महिला का निश्शुल्क आपरेशन सरकारी फीस से किया गया है।

गोशाला ने लगवाया वैक्सीनेशन कैंप संवाद सूत्र, फिरोजपुर : गोपाल गोशाला द्वारा छावनी के बाजार नंबर दो स्थित सरल स्टेशनरी पर वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया, जिसमें सेंकड़ो की संख्या में 18 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों का टीकाकरण किया गया। प्रधान नरेश गर्ग ने बताया कि लोगों को कोविड से बचाव के लिए गोशाला की ओर से पहले भी दो कैंप स्थानीय विधायक परमिन्द्र पिकी के सहयोग से लगवाए जा चुके है। इस अवसर पर उपाध्यक्ष संजय गुप्ता, अनिल हैप्पी, गजिंद्र अग्रवाल सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी