12 फीसद से अधिक नमी वाली गेहूं की नहीं होगी खरीद

फाजिल्का की अनाज मंडी में किसी भी किसान को खरीद संबंधी समस्या नहीं आने दी जाएगी। लेकिन किसान केवल सूखी फसल ही मंडियों में लेकर पहुंचे जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 03:52 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:19 PM (IST)
12 फीसद से अधिक नमी वाली गेहूं की नहीं होगी खरीद
12 फीसद से अधिक नमी वाली गेहूं की नहीं होगी खरीद

संस, फाजिल्का : फाजिल्का की अनाज मंडी में किसी भी किसान को खरीद संबंधी समस्या नहीं आने दी जाएगी। लेकिन किसान केवल सूखी फसल ही मंडियों में लेकर पहुंचे, जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। उक्त बातें मार्केट कमेटी के सचिव जसविद्र सिंह चहल ने पद पर कही। इससे पहले वह पिछले तीन सालों से अरनीवाला में बतौर सचिव के तौर पर सेवाएं दे रहे थे।

सचिव जसविद्र सिंह चहल ने कहा कि कोरोना महामारी को देखते हुए पिछले साल की तरह इस साल भी सभी प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं, जहां मार्केट कमेटी के सभी अधिकारियों व स्टाफ को मास्क पहनकर रखने और सैनिटाइजर का प्रयोग करने की हिदायतें दी गई हैं। वहीं आढ़तियों व किसानों को मास्क पहनकर ही मंडियों में आने की अपील की गई है। इसके अलावा मंडी में जगह-जगह पर पीने वाले पानी की सुविधा उपलब्ध करवा दी गई है और मंडी की सफाई के अलावा जगह-जगह सैनेटाइज भी करवा दिया गया है। मंडी में आगजनी की घटनाओं से बचने के लिए बिजली की सप्लाई की जांच भी करवा दी गई है। उन्होंने किसानों से अपील की कि सूखी गेहूं की मंडियों में लेकर आए। क्योंकि बीते दिनी फाजिल्का में बारिश हुई थी, ऐसे में गेहूं की फसल में नमी अधिक हो सकती है। उन्होंने बताया कि मंडी में केवल 12 प्रतिशत नमी वाली गेहूं की ट्राली को ही आने दिया जाएगा, जबकि बाकी ट्रालियों को वापस भेज दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस बार पांच खरीद एजेंसियों द्वारा गेहूं की खरीद की जाएगी। फिलहाल अभी कुछ ही मात्रा में गेहूं की फसल आई है, जल्द ही मंडी में गेहूं की खरीद शुरू हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी