बारिश से मंडियों व खेतों में भीगा गेहूं

गेहूं की कटाई में जुटे किसानों को मौसम ने परेशान कर रखा है। मंगलवार को एक बार फिर हुई बारिश से खेतों व मंडियों में गेहूं भीग चुका है। किसानों ने बताया कि बरसात के कारण जहां अब दो तीन दिन तक कटाई नहीं हो पाएगा वहीं मंडी में पड़ी गेहूं भीग जाने के कारण दो तीन दिन गेहूं की बिक्री भी नहीं हो पाएगी जिस कारण उन्हें मंडियों में ही इंतजार करने को मजबूर होना पड़ेगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:26 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:26 PM (IST)
बारिश से मंडियों व खेतों में भीगा गेहूं
बारिश से मंडियों व खेतों में भीगा गेहूं

संवाद सहयोगी, अबोहर : गेहूं की कटाई में जुटे किसानों को मौसम ने परेशान कर रखा है। मंगलवार को एक बार फिर हुई बारिश से खेतों व मंडियों में गेहूं भीग चुका है। किसानों ने बताया कि बरसात के कारण जहां अब दो तीन दिन तक कटाई नहीं हो पाएगा, वहीं मंडी में पड़ी गेहूं भीग जाने के कारण दो तीन दिन गेहूं की बिक्री भी नहीं हो पाएगी जिस कारण उन्हें मंडियों में ही इंतजार करने को मजबूर होना पड़ेगा। पिछले सप्ताह भी बरसात होने के कारण किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।

बल्लुआना की ढाणी निवासी किसान नरेश कंबोज, अमरपुरा के किसान गुलाब राय व ओम प्रकाश ने बताया कि बार बार बदल रहा मौसम का मिजाज किसानों की चिता बढ़ा रहा है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को भले ही हल्की बरसात हुई है लेकिन इससे खेतों व मंडी में पड़ी गेहूं की फसल भीग गई है जिससे न तो खेतों में दो तीन दिन तक कटाई हो पाएगी व न ही मंडी में गेहूं की बिक्री हो पाएगी। उन्होंने बताया कि गांवों में बनी मंडियों में पड़ी गेहूं की ढेरियां खुले आसमान में ही पड़ी होती है जो बरसात आने पर भीग जाती है। किसानों को खुद ही इनको ढंकने के लिए तरपाल वगैरह का इंतजाम करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि गांवों में बनी अधिकतर मंडियों में तो बरसात से उनके खुद के बचने के लिए कोई प्रबंध नहीं होता गेहूं की ढेरियों को बचाने के लिए इतना प्रबंध कैसे होगा।

chat bot
आपका साथी