बारिश के पानी में डूबा शहर, व्यवस्था पानी-पानी

पिछले करीब एक सप्ताह से पड़ रही भीषण गर्मी से भले ही बुधवार देर रात हुई बारिश ने राहत दिलाई है लेकिन बारिश के शहर के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं और सड़कों पर तीन-तीन फुट तक पानी खड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 11:25 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 11:25 PM (IST)
बारिश के पानी में डूबा शहर, व्यवस्था पानी-पानी
बारिश के पानी में डूबा शहर, व्यवस्था पानी-पानी

रवि वाट्स, जलालाबाद (फाजिल्का) : पिछले करीब एक सप्ताह से पड़ रही भीषण गर्मी से भले ही बुधवार देर रात हुई बारिश ने राहत दिलाई है, लेकिन बारिश के शहर के कई इलाके जलमग्न हो चुके हैं और सड़कों पर तीन-तीन फुट तक पानी खड़ा है। इसके अलावा अनाज मंडी की सड़कों ने तालाब का रूप धारण कर लिया। यहां तक की डीसी कार्यालय के भीतर भी बारिश का पानी घुस गया। सबसे ज्यादा परेशानी गलियों में जमा पानी से बंद होने वाले वाहन चालकों और उन्हें हुई, जिनके घरों में बारिश का पानी घुस गया।

इससे पहले 20 जुलाई को भी बारिश हुई थी। हालांकि तब बारिश ज्यादा तेज नहीं हुई और पानी की निकासी जल्दी से हो गई। लेकिन बुधवार शाम करीब साढ़े छह बजे अचानक मौसम का मिजाज बिगड़ा और तेज बारिश शुरू हो गई और सारी रात रुक-रुककर बारिश होती रही। बारिश से शहर के शहीद ऊधम सिंह पार्क के आसपास, शामा सोढ़े वाला चौक, रामलीला चौक, दशमेश नगरी, बाग कालोनी, इंद्रा नगरी आदि में तीन-तीन फीट तक पानी भर गया, जिस कारण सुबह दूर दराज क्षेत्रों में कार्यों पर जाने वाले लोगों को गंदे पानी से होकर जाना पड़ा। वहीं कई वाहन पानी में बंद होने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके अलावा बारिश का पानी डीएसपी कार्यालय और लोगों के घरों में घुस गया। वहीं डीएसपी कार्यालय में जेनरेटर के जरिए पानी को बाहर निकाला गया। कौंसिल प्रधान बोले-पानी के निकासी के पहले ही किए हैं इंतजाम

नगर कौंसिल के प्रधान विकासदीप चौधरी ने सुबह साढ़े छह बजे शहर का दौरा किया। इसके बाद वह अपने साथियों सहित रठोड़ा मोहल्ला के निकट बारिश की पानी की निकासी के लिए बनाए गए नाले को देखने के लिए पहुंचे। वहां बड़ी बड़ी मोटरों के जरिए पानी की निवासी तेजी से हो रही थी। नगर कौंसिल प्रधान ने कहा कि कौंसिल ने इससे पहले ही बारिशों के मद्देजर इंतजाम कर लिए थे। जिसके तहत सुबह ही मोटरों को चलवा दिया गया। उन्होंने कहा कि ज्यादा बारिश होने के कारण गलियों व मोहल्लों में बारिश का पानी जमा हो गया था। जल्द पानी की निकासी हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी