जल सप्लाई वर्कर तीन व चार को करेंगे प्रदर्शन

जल सप्लाई व सेनिटेशन कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन की ब्रांच जलालाबाद की की बैठक शनिवार को गई। इस मौके प्रांतीय प्रैस सचिव सतनाम सिंह जिला प्रधान जसविदर सिंह जिला महासचिव सुखचैन सोढी ब्रांच प्रधान गुरमीत बलविदर सिंह व राकेश कुमार ने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह ने सत्ता में आने से पहले वाया किया था कि पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने पर पहली कैबिनेट की मीटिग में ठेका मुलाजिमों को रेगुलर किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 04:45 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:55 PM (IST)
जल सप्लाई वर्कर तीन व चार को करेंगे प्रदर्शन
जल सप्लाई वर्कर तीन व चार को करेंगे प्रदर्शन

संवाद सूत्र, जलालाबाद (फाजिल्का) : जल सप्लाई व सेनिटेशन कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन की ब्रांच जलालाबाद की की बैठक शनिवार को गई। इस मौके प्रांतीय प्रैस सचिव सतनाम सिंह, जिला प्रधान जसविदर सिंह, जिला महासचिव सुखचैन सोढी, ब्रांच प्रधान गुरमीत, बलविदर सिंह व राकेश कुमार ने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह ने सत्ता में आने से पहले वाया किया था कि पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने पर पहली कैबिनेट की मीटिग में ठेका मुलाजिमों को रेगुलर किया जाएगा। लेकिन साल बाद भी ठेका मुलाजिमों को रेगुलर नहीं किया गया है। वहीं स्थाई रोजगार का प्रबंध करने की मांग के लिए शांतमायी ढंग के साथ विरोध प्रदर्शन कर रहे ठेका कर्मियों पर शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा है।

इस मौके जल सप्लाई ठेका वर्करों को रेगुलर करने के लिए विभाग द्वारा पहले से तैयार की प्रपोजल को तुरंत लागू करवाने, विभाग में ठेका वर्करों को शामिल करके रेगुलर करने, कुटेशन व्यवस्था बंद करना, किसी भी ठेका कर्मी की छांटी न करना व वर्करों का वेतन 18000 रुपये करना, पंजाब सरकार व जल सप्लाई व सैनीटेशन विभाग अधीन चल रहे ग्रामीण जल घरों का प्रबंध स्पेशल पर्पज कंपनी (एसपीवी) को देने के फैसले को रद्द करने, ग्रामीण जल घरों का पंचायतीकरण व निजीकरण बंद करना, पंचायतों को हेड ओवर की जल सप्लाई स्कीमों को वापस लेना आदि मांगों का समाधान करवाने के लिए विभाग के एचओडी के कार्यालय मोहाली में 10 अगस्त को राज्य स्तरीय धरने में वर्कर अपने परिवारों व बच्चों सहित शामिल होने का ऐलान किया गया। इसके अलावा समूह सरकारी विभागों में ठेका कर्मचारियों को अपने अपने विभाग में रेगुलर करने के लिए ठेका मुलाजिम संघर्ष मोर्चा पंजाब के फैसले के तहत जल सप्लाई वर्करों द्वारा तीन व चार अगस्त को सामुहिक छूट्टी लेकर विभागीय कार्यों का बायकाट करके जल सप्लाई कार्यालय गुमानीवाला में विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

chat bot
आपका साथी