वार्ड नं. 14 में सीवरेज व्यवस्था ठप्प, लोग परेशान

वार्ड नंबर 14 नई आबादी में ठप्प सीवरेज व्यवस्था लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 04:48 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 04:48 PM (IST)
वार्ड नं. 14 में सीवरेज व्यवस्था ठप्प, लोग परेशान
वार्ड नं. 14 में सीवरेज व्यवस्था ठप्प, लोग परेशान

फोटो-01

जागरण संवाददाता, अबोहर : वार्ड नंबर 14 नई आबादी में ठप्प सीवरेज व्यवस्था लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। सड़कें भी टूटी-फूटी होने के कारण सीवरेज का पानी इनमें भर जाता है इससे यह गंदा पानी बदबू तो मारता ही साथ ही मच्छर पैदा होने के कारण बीमारियां फैलने का भी भय बना हुआ है। सफाई व्यवस्था का भी यहां बुरा हाल है। इन्हीं समस्याओं को लेकर वार्ड नं. 14 के निवासियों ने रोष प्रकट किया। लोगों ने पार्षद सहित नगर निगम के अधिकारियों से इस समस्या का जल्द से जल्द हल करने की मांग की है।

वार्ड नं. 14 निवासी अश्वनी जग्गा, चरणजीत शाक्य, अमन धमीजा, रिकू, राजू सहित अन्य लोगों ने बताया कि पिछले लगभग 2 माह से सीवरेज व्यवस्था ठप्प पड़ी है और गलियों में सीवरेज का गंदा पानी भरा हुआ है जिस कारण महिलाओं व बच्चों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। दो महीने पहले सीवरेज की पाईप डाली गई थी लेकिन काम अधूरा छोड़ देने के कारण सीवरेज ठप्प होकर रह गया है। अब यहां गंदा पानी जमा होने के कारण मच्छर पनपने लगे हैं। एक तरफ स्वास्थ्य विभाग ने डेंगू को रोकने के लिए अभियान चलाया हुआ है वहीं यहां गंदे पानी में मच्छर पनप रहे हैं जो बीमारी का कारण बन सकते हैं। कोविड-19 के कारण विकास कामों में देरी : पार्षद

इस संबंधी वार्ड पार्षद राजकुमार निराणियां से बात की गई तो उन्होंने बताया कि दो माह पहले वार्ड में सीवरेज लाइन डलवाई गई है। ठाकर आबादी में चल रहे विकास कार्यों की वजह से वह ब्लॉक पड़ी है। जल्द ही वहां से पाइप को ठीक कर दिया जाएगा और सीवरेज व्यवस्था ठीक हो जाएगी। सड़कों को बनाने के लिए भी टेंडर लगे हुए हैं लेकिन कोविड-19 के कारण काम में देरी हो रही है। सफाई कर्मचारियों की किल्लत भी है। जल्द ही नगर निगम के अधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी