इंटर कालेज प्रतियोगिता में वीनू चौधरी प्रथम

विश्व वातावरण दिवस के उपलक्ष्य में गोपीचंद आर्य महिला कालेज की ओर से आयोजित वातावरण के संदर्भ में इंटर कालेज प्रतियोगिता में डीएवी शिक्षा महाविद्यालय की छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:05 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:05 PM (IST)
इंटर कालेज प्रतियोगिता में वीनू चौधरी प्रथम
इंटर कालेज प्रतियोगिता में वीनू चौधरी प्रथम

संस, अबोहर : विश्व वातावरण दिवस के उपलक्ष्य में गोपीचंद आर्य महिला कालेज की ओर से आयोजित वातावरण के संदर्भ में इंटर कालेज प्रतियोगिता में डीएवी शिक्षा महाविद्यालय की छात्राओं ने शानदार प्रदर्शन किया है।

प्रिसिपल डा. उर्मिल सेठी ने बताया कि प्रतियोगिता में छात्रा वीनू चौधरी ने प्रथम स्थान और अनुसुइया रानी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कालेज की छात्राओं ने पौधा रोपण करते समय वातावरण विषय पर बहुत ही सुंदर विचार पेश करते हुए वीडियो प्रस्तुत किया। प्रिसिपल ने इन छात्राओं को सुझाव दिया कि जहां उन्होंने पौधारोपण किया है कम से कम उस पौधे की देखभाल अवश्य करें।

आनलाइन समर कैंप में बच्चों ने दिखाई प्रतिभा संस, अबोहर : सरकारी सीसे स्कूल कबरवाला में प्रिसिपल सीमा वर्मा के नेतृत्व में समर कैंप लगाया गया। उन्होंने बताया कि समर कैंप में डांस, योगा, सुंदर लिखाई, सलाद डेकोरेशन, पेटिग व ड्राइंग जैसी गतिविधियां करवाई गई। इस अवसर पर बच्चों को अच्छे संस्कारों के प्रति भी जागरूक किया गया। बच्चों को खुद को कैसे तंदरुस्त व बीमारियों से बचाकर कर रखना है इस बारे भी जागरूक किया गया। कैंप में अध्यापिका पिकी, परविदर कौर, तजिदर कौर, भावना, सोनू व सुनील कुमार का विशेष सहयेाग रहा।

धार्मिक परीक्षा में हरसिमर कौर अव्वल संवाद सहयोगी,फिरोजपुर: धर्म प्रचार समिति की ओर से स्कूलों-कालेजों में सेशन 2019-20 के दौरान करवाई धार्मिक परीक्षा में गुरु तेग बहादुर स्कूल की छात्रा हरसिमर कौर ने पहला स्थान प्राप्त किया है, जिसे शिरमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति गुरुद्वारा श्री मंजी साहिब दीवान हाल श्री अमृतसर की तरफ से वजीफा वितरण समारोह में हरसिमरत कौर को सम्मानित किया गया। हरसिमर के पिता ने बताया कि उनकी बेटी स्कूल में होने वाली धार्मिक परीक्षायों में हमेशा हिस्सा लेती आई है। हरसिमरत कौर को प्रिसिपल प्रताप सिंह विर्क व अन्य स्टाफ ने बधाई दी।

chat bot
आपका साथी