कोरोना की रोकथाम को आगे आई पंचायतें

ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के बढ़ रहे मामलों के चलते पंचायतें खुद आगे आने लगी हैं और ग्रामीणों को महामारी से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रही हैं। गांव घुड़ियाना में पिछले कुछ दिनों में कोविड के मामले बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव माइक्रो कंट्रीमेंट जोन घोषित किया गया है जिसके बाद गांव के सरपंच की अध्यक्षता में ग्रामीणों ने एक बैठक आयोजित की जिसमें सीएचसी डब्बवाला कलां द्वारा सेनेटरी इंस्पेक्टर बलजीत सिंह व हेल्थ वर्कर जतिदर कुमार भी मौजूद थे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:14 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:14 PM (IST)
कोरोना की रोकथाम को आगे आई पंचायतें
कोरोना की रोकथाम को आगे आई पंचायतें

संवाद सूत्र, फाजिल्का : ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड के बढ़ रहे मामलों के चलते पंचायतें खुद आगे आने लगी हैं और ग्रामीणों को महामारी से बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के साथ काम कर रही हैं। गांव घुड़ियाना में पिछले कुछ दिनों में कोविड के मामले बढ़ने पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से गांव माइक्रो कंट्रीमेंट जोन घोषित किया गया है, जिसके बाद गांव के सरपंच की अध्यक्षता में ग्रामीणों ने एक बैठक आयोजित की, जिसमें सीएचसी डब्बवाला कलां द्वारा सेनेटरी इंस्पेक्टर, बलजीत सिंह व हेल्थ वर्कर जतिदर कुमार भी मौजूद थे।

इस दौरान गांव में मुनादी करवाकर सभी गांवों के लोगों को सैपलिग की अपील की गई। एसएमओ डा. पंकज चौहान ने बताया कि बीते दिन गांव में लगभग 26 मामले पाए गए थे, जिसके तहत सभी को एकांतवास कर दिया गया है और फतेह किट भी मुहैया करवा दी गई है। अब सभी संक्रमित व्यक्तियों की हालत ठीक है और एकांतवास के नियमों की पालना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांव में मंगलवार को 85 सैंपल लिए गए हैं और ग्रामीण स्तर पर नौ सदस्यों की समिति का गठन किया गया है, जो सेहत विभाग की टीमों के साथ मिल कर पूरा सहयोग करेंगी। इन समिति में दिलबाग सिंह, जसवंत सिंह, हरजिंदर सिंह, जगदीप सिंह, अमरिंदर सिंह, शिवराज सिंह, गुरनाम सिंह, रवीन्द्र मैदान, संदीप सिंह, जगदेव सिंह के साथ सरपंच चरनजीत सिंह ने बैठक की और लोगों को सरकार द्वारा कोविड नियमों की पालना करने के लिए अपील की। इस मौके सरपंच चरणजीत सिंह ने कहा कि अगर परिवार का कोई सदस्य संक्रमित है, तो परिवार के अन्य सदस्य भी उससे संक्रमित हो सकते हैं। इसलिए संक्रमित व्यक्ति से खुद को अलग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की डबवाला कलां की टीम पंचायत के पूर्ण सहयोग से अच्छा काम कर रही है, जिसका पूरी पंचायत सहयोग करेगी।

chat bot
आपका साथी