प्रशासन के आदेश से सब्जी व फल विक्रेता परेशान

जिला प्रशासन के आदेशों ने सब्जी व फल विक्रेताओं को सकते में डाल दिया है खासकर रेहडि़यों वालों को। उधर बेशक प्रशासन ने जरूरी वस्तुओं की दुकानों का समय सुबह छह से नौ बजे तक निर्धारित किया है लेकिन गैरजरूरी वस्तुओं की दुकानें भी 2 बजे तक खुली रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 10:48 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 10:48 PM (IST)
प्रशासन के आदेश से सब्जी व फल विक्रेता परेशान
प्रशासन के आदेश से सब्जी व फल विक्रेता परेशान

संवाद सहयोगी, अबोहर : जिला प्रशासन के आदेशों ने सब्जी व फल विक्रेताओं को सकते में डाल दिया है खासकर रेहडि़यों वालों को। उधर, बेशक प्रशासन ने जरूरी वस्तुओं की दुकानों का समय सुबह छह से नौ बजे तक निर्धारित किया है, लेकिन गैरजरूरी वस्तुओं की दुकानें भी 2 बजे तक खुली रही। पुलिस ने प्रशासन के आदेशों की पालना करवाने के लिए सब्जी व फलों की रेहडियों वालों को सुनील सिनेमा रोड व सब्जी मंडी रोड से भगा दिया, जिन्होंने आसपास की गलियों में जाकर डेरा जमा लिया, लेकिन सब्जी व फलों की दुकानें खुली रही।

सब्जी व फल की रेहड़ी वाले पप्पू, सुनील, अशोक ने बताया कि प्रशासन ने उनके लिए यह समय काफी कम व गलत रखा है। उन्होंने कहा कि वह सुबह छह बजे तो होलसेल मंडी से सामान की खरीद करने जाते हैं व वहां से डेढ़ दो घंटे सामान की खरीददारी करने के बाद वापस आते है व रेहड़ी लगाते हैं तो नौ बज जाते हैं जबकि प्रशासन ने उनका समय ही नौ बजे तक निर्धारित किया है। उन्होंने कहा कि अगर सब्जी व फल शाम तक नहीं बिकते तो उसमें आधे वैसे ही खराब हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि शनिवार व रविवार को वैसे ही वीकेंड लाकडाउन होता है तो ऐसे में पांच दिन में अगर उन्हें पूरा समय नहीं मिलता तो इससे तो अच्छा है कि प्रशासन पूरा लाकडाउन ही लगा दे।

किरयाना एसो. के सचिव प्रदीप गर्ग ने कहा कि किरयाना व गैर जरूरी वस्तुओं की दुकानें खोलने का समय तो नौ बजे से दो बजे तक ठीक है लेकिन सब्जी व फलों की रेहडियों वालों का समय बढ़ाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को समय निर्धारित करते समय व्यापारियों व दुकानदारों से विचार विमर्श करके तय करना चाहिए ताकि उन्हें कोई परेशानी न आए व बार बार प्रशासन को इसमें तबदीली भी न करनी पड़े।

chat bot
आपका साथी