अबोहर में दूसरे दिन भी नहीं हो पाई वैक्सीनेशन

अबोहर में जहां एक तरफ कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। वहीं दो दिन से वैक्सीन का स्टाक खत्म होने से वैक्सीन नहीं लग पा रही। शनिवार व रविवार को लगाए गए विशेष वैक्सीनेशन कैंपों में दो हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 09:57 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 09:57 PM (IST)
अबोहर में दूसरे दिन भी नहीं हो पाई वैक्सीनेशन
अबोहर में दूसरे दिन भी नहीं हो पाई वैक्सीनेशन

संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर में जहां एक तरफ कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है। वहीं दो दिन से वैक्सीन का स्टाक खत्म होने से वैक्सीन नहीं लग पा रही। शनिवार व रविवार को लगाए गए विशेष वैक्सीनेशन कैंपों में दो हजार लोगों को वैक्सीन लगाई गई थी। वैक्सीन लगाने के लिए अलग अलग स्थानों पर चार सैंटर बनाए गए हैं, जहां 45 वर्ष से अधिक लोगों को वैकसीन लगाने का प्रबंध किया गया था और रोजाना 600 से लेकर 800 लोगों को वैकसीन लगाई जा रही थी, लेकिन पिछले दो दिन से वैक्सीन ही खत्म हो चुकी है।

सरकारी अस्पताल के एसएमओ डा. गगनदीप सिंह का कहना है कि वैक्सीन खत्म होने संबंधी सिवल सर्जन समेत विभाग को सूचना भेजी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि सोमवार शाम तक वैक्सीन की सप्लाई होने की उम्मीद थी लेकिन मंगलवार दोपहर तक वैक्सीन की सप्लाई नहीं पहुंची थी। मंगलवार शाम तक सप्लाई पहुंच जाएगी।

तीन हजार लोग दूसरी डोज लगवाने का कर रहे इंतजार

उधर, को वैक्सीन की सप्लाई न होने के कारण तीन हजार लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लग पाई। उधर पता चला है कि सोमवार को को वैकसीन की 10-20 डोज ही पहुंची थी जो प्राइवेट डाक्टरों को लगा दी गई। एसएमओ का कहना है कि इस बाबत भी कई बार डिमांड की जा चुकी है। फतेह किट खत्म, एसएमओ तैयार करवा कर दवाइयों की किट

उधर, पिछले कई दिनों से फतेह किट की कमी भी है, जिसका मुख्य कारण कोरोना पाजिटिव केसों के मामले में बेतहाशा वृद्धि होना है। एसएमओ डा. गगनदीप सिंह की ओर से पहल करते हुए अपने स्तर पर दवाइयों की किट तैयार करवाई जा रही है, जिसमें सात तरह की दवाइयां नार्मल पेंशेंट को देने के लिए होगी। यह किट पाजिटिव पाए जाने वाले मरीजों को निशुल्क दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी