तांत्रिक से करवाते थे मानसिक रोग का इलाज, छात्रा ने लगाया फंदा

बुर्जमुहार कालोनी में रहने वाली छात्रा की वीरवार को हुई संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस की जांच के बाद सामने आया है कि छात्रा मानसिक बीमारी से पीड़ित थी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:13 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:13 PM (IST)
तांत्रिक से करवाते थे मानसिक रोग का इलाज, छात्रा ने लगाया फंदा
तांत्रिक से करवाते थे मानसिक रोग का इलाज, छात्रा ने लगाया फंदा

संवाद सहयोगी, अबोहर : बुर्जमुहार कालोनी में रहने वाली छात्रा की वीरवार को हुई संदिग्ध मौत के मामले में पुलिस की जांच के बाद सामने आया है कि छात्रा मानसिक बीमारी से पीड़ित थी, जिसका परिवार की ओर से एक तांत्रिक से इलाज करवाया जा रहा था। मानसिक परेशानी के कारण ही छात्रा ने फंदा लगाकर आत्महत्या की थी। पुलिस ने इस संबंध में मृतका के पिता बालक राम के बयान पर 174 की कार्रवाई करते हुए शव परिजनों के हवाले कर दिया है।

नगर थाना के एएसआइ शरणजीत सिंह ने बताया कि मृतका के पिता बालक राम ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उनकी 16 वर्षीय बेटी भावना की वीरवार संदिग्ध मौत हो गई थी, जिसके गले पर पर कुछ निशान थे। पुलिस ने गहनता से जांच की तो उन्हें पता चला कि उक्त लड़की पिछले काफी समय से मानसिक तौर से परेशान थी और उसके परिवार वाले उसका डाक्टरी इलाज करवाने के बजाय किसी तांत्रिक से झाड़ फूंक करवा रहे थे। मानसिक रूप से परेशान लड़की ने वीरवार बाद दोपहर घर में ही फंदा लगा लिया था मृतका की बहन पूजा ने तीसरी मंजिल पर कमरे में बंद अपनी बहन को बाहर निकाला था।

जागरूकता की कमी से तात्रिकों के चक्कर में पड़ रहे लोग सरकारी अस्पताल के मानसिक रोग विशेषज्ञ डा. महेश कुमार का कहना है कि जागरूकता की कमी के कारण कुछ लोग मानसिक रोग को भूत प्रेत का चक्कर समझ लेते है व फिर तात्रिकों के चक्कर में पड़ जाते हैं, जिससे रोगी की बीमारी बढ़ते जाती है व रोगी आत्महत्या जैसा कदम भी उठा लेते हैं। मानसिक रोग होने पर तुरंत मानसिक रोग विशेषज्ञ को दिखाना चाहिए व उसकी सलाह से इलाज करवाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस तरह की बीमारी का पूर्ण तौर से इलाज है व मरीज ठीक हो जाता है।

chat bot
आपका साथी