बेरोजगार अध्यापकों ने किया विधायक का घेराव

रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे बेरोजगार ईटीटी टेट पास शिक्षक डेढ़ महीने से देसुमाजरा में टंकी पर चढ़े हुए हैं जिसको लेकर बेरोजगार अध्यापकों ने शुक्रवार को गांव वैरोका में माइनर के उद्घाटन के लिए पहुंचे विधायक रमिंदर सिंह आवला का घेराव किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:12 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:12 PM (IST)
बेरोजगार अध्यापकों ने किया विधायक का घेराव
बेरोजगार अध्यापकों ने किया विधायक का घेराव

संवाद सूत्र, जलालाबाद : रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे बेरोजगार ईटीटी टेट पास शिक्षक डेढ़ महीने से देसुमाजरा में टंकी पर चढ़े हुए हैं, जिसको लेकर बेरोजगार अध्यापकों ने शुक्रवार को गांव वैरोका में माइनर के उद्घाटन के लिए पहुंचे विधायक रमिंदर सिंह आवला का घेराव किया। इस दौरान विधायक रमिदर सिंह आवला ने आश्वासन दिया कि वह सोमवार को शिक्षा मंत्री के साथ पैनल बैठक करवाएंगे।

इस दौरान अध्यक्ष डा. परविदर सिंह लाहौरिया के साथ कैडर ने मिलकर ऐलान किया कि यदि बेरोजगार शिक्षकों की मांगों का शीघ्र समाधान नहीं किया गया तो सात दिसंबर को चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा फाजिल्का में आयोजित की जा रही रैली के दौरान मुख्यमंत्री का कड़ा विरोध किया जाएगा और साथ ही गुप्त कार्रवाई की जाएगी। डा. परविदर सिंह लाहौरिया, बलविदर सिंह, बख्शीश सिंह, सुखविदर सिंह, सोनू बंदी वाला, अमन बहमनी वाला, सुखविदर ने कहा कि कांग्रेस सरकार लगातार वादे कर रही है, लेकिन वादों को पूरा नहीं किया जा रहा है। कांग्रेस सरकार में बेरोजगार शिक्षकों की भर्ती न होने से हजारों युवाओं की आयु सीमा पार हो गई है। उनकी सरकार से यही अपील है कि आयु सीमा पार कर चुके उम्मीदवारों को मौका दिया जाए और सरकार बेरोजगार ईटीटी टेट पास अध्यापकों की भर्ती को जल्द पूरा करे। इस मौके विधायक रमिदर आवला ने कहा कि जल्द ही वह इस संबंध में शिक्षामंत्री से मिलकर बात करेंगे।

हड़ताल से रुका बच्चों का टीकाकरण संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : एमएचएम मुलाजिमों की हड़ताल शुक्रवार को 18वें दिन भी जारी रही। हड़ताल के कारण सरकारी अस्पताल में बच्चों को टीकाकरण पूरी तरह से रुक चुका है और बच्चों को टीका लगवाने के लिए आने वाली महिलाओं को अस्पताल से मायूस होकर लौटना पड़ रहा है।

हड़ताल के चलते कोरोना वैक्सीनेशन मुहिम भी प्रभावित हो रही है, क्योंकि मैनपावर की कमी के कारण जितना टीकाकरण होना चाहिये था वे नही हो रहा। सिविल अस्पताल फिरोजपुर में शुक्रवार को दोपहर दो बजे तक 250 लोगों को ही कोविड की डोज लग सकी, जबकि कई लोगों को बिना टीका लगवाएं लौटना पड़ा।

दूसरी ओर जिस पीपी यूनिट में बच्चों का टीकाकरण होता है, वहां पर कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है, जबकि यूनिट के मुलाजिम हड़ताल पर हैं। एनएचएम मुलाजिमों ने सरकार पर आरोप लगाया कि हड़ताल के इतने दिन बाद भी सरकार मुलाजिमों की सेवाओं के रेगुलर करने संबंधी कोई कार्रवाई नहीं कर रही। यूनियन के जिला प्रधान सुखदेव राज, जोगिदर सिंह और बगीचा सिंह ने कहा कि उनकी मांगें न मानी गई तो 2022 के चुनाव में सरकार का विरोध करेंगे। इस मौके राम प्रसाद, भूपिंदर सिंह, रोमन अत्तरी, नरेंद्र शर्मा, जोगिंद्र सिंह, हरमिन्नरपाल सिंह (लक्की), प्रभजोत कौर, रवि चोपड़ा, संदीप सिंह, रिकू कंबोज, सुरिंदर कंबोज और विकास कुमार इत्यादि भी मौजूद थे ।

chat bot
आपका साथी