बेरोजगार मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर 19 को करेंगे मोती महल का घेराव

बेरोजगार मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर यूनियन ने सरकार से नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग की है व नियुक्ति पत्र न देने पर 19 मई को बेरोजगार संयुक्त मोर्चे के नेतृत्व में पटियाला के मोती महल का घेराव करने का ऐलान किया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:49 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:49 PM (IST)
बेरोजगार मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर 19 को करेंगे मोती महल का घेराव
बेरोजगार मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर 19 को करेंगे मोती महल का घेराव

संस, अबोहर : बेरोजगार मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर यूनियन ने सरकार से नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग की है व नियुक्ति पत्र न देने पर 19 मई को बेरोजगार संयुक्त मोर्चे के नेतृत्व में पटियाला के मोती महल का घेराव करने का ऐलान किया है।

प्रांतीय प्रधान रणजीत कौर ने बताया कि सेहत एवं परिवार भिलाई विभाग पंजाब के डायरेक्टर की ओर से अगस्त 2020 में मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर मेल की 200 और फीमेल की 600 पोस्टों का इश्तिहार जारी किया था। बाबा फरीद यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ एंड साइंस ने लिखित परीक्षा और काउंसलिग करके अंतिम मैरिट सूची तैयार करके डायरेक्टर को भेज भी दी लेकिन विभाग ने अभी तक इन उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी नहीं किए। उन्होंने बताया कि अदालत में इन असामियों को लेकर मनदीप कौर ने रिट दायर कर रखी है जिस पर सुनवाई 20 अगस्त 2021 को होनी है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोर्ट में जल्दी सुनवाई की अर्जी लगा कर केस का जल्द निपटारा करवाया जाए और याचिकाकर्ता मनदीप कौर की एक सीट रिजर्व रख कर अन्य उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी किए जाएं। इस अवसर पर सोनिया रानी, गुरजीत कौर रानी कौर, एएनएम सुनीता रानी, लखविदर कौर, रचना शर्मा, रानीपाल, कौशलया, डिपल, लक्ष्मी देवी, शिमला रानी मौजूद थे। मल्लांवाला के सफाई सेवकों ने की हड़ताल संवाद सूत्र, मल्लांवाला : पक्का करने की मांग को लेकर नगर पंचायत मल्लांवाला के सफाई सेवक वीरवार को धरने पर बैठ गए। सफाई सेवकों ने कहा कि जब तक सरकार उन्हें पक्का नहीं करते तब तक उनका विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

धरने को संबोधित करते हुए प्रधान चंद्रमोहन, सचिव राहुल ने कहा कि सफाई कर्मी से लंबे समय से कच्चे पदों पर ही काम करते आ रहे हैं लेकिन राज्य सरकार ने कभी सफाई मुलाजिमों की तरफ ध्यान नहीं दिया। सफाई सेवकों की मांग है कि कच्चे पदों पर काम कर रहे मुलाजिमों को पक्का किया जाए और राज्य सरकार ठेकेदारी सिस्टम को बंद करें। प्रधान और सचिव के अलावा इस मौके पर उप प्रधान जसवंत सिंह, चेयरमैन श्री चंद, पूर्व प्रधान श्यामलाल और सफाई मुलाजिम उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी