प्री प्राइमरी अध्यापकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री फाजिल्का डा. सुखवीर सिंह बल ने बताया कि प्री प्राइमरी विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा देने के लिए और प्री प्राइमरी अध्यापकों की कार्यकुशलता में विस्तार करने के लिए दो दिवसीय रिफ्रैशर प्रशिक्षण करवाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Mar 2021 09:48 PM (IST) Updated:Wed, 31 Mar 2021 09:48 PM (IST)
प्री प्राइमरी अध्यापकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू
प्री प्राइमरी अध्यापकों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री फाजिल्का डा. सुखवीर सिंह बल ने बताया कि प्री प्राइमरी विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा देने के लिए और प्री प्राइमरी अध्यापकों की कार्यकुशलता में विस्तार करने के लिए दो दिवसीय रिफ्रैशर प्रशिक्षण करवाया जा रहा है। इस कार्यक्रम के अधीन जिले में आठ ब्लाकों के लिए आठ प्रशिक्षण सैंटर बनाए गए है।

ब्लाक फाजिल्का-2 के अध्यापकों को स्कूल नंबर 3, ब्लाक फाजिल्का के एक अध्यापकों को सरकारी प्राइमरी स्कूल चुवाड़ियांवाली, ब्लाक जलालाबाद के एक अध्यापकों को सरकारी प्राइमरी स्कूल मोहर सिंह वाला, जलालाबाद दो के अध्यापकों को सरकारी प्राइमरी स्कूल चक्क अराइयां वाला, ब्लाक गुरुहरसहाए तीन के अध्यापकों को सरकारी प्राइमरी स्कूल सुहाहवाला, ब्लाक अबोहर दो के अध्यापकों को सरकारी प्राइमरी स्कूल नई सूरज नगरी, अबोहर एक के अध्यापकों को बेसिक स्कूल अबोहर और ब्लाक खुइयां सरवर के अध्यापकों को सरकारी प्राइमरी स्कूल खुईयां सरवर में पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब टीम द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस मौके उप जिला शिक्षा अधिकारी एलिमेंट्री अंजू सेठी की ओर से विशेष तौर पर अबोहर के प्रशिक्षण सेंटरों का दौरा करके जायजा लिया गया। हर प्रशिक्षण सैंटर का इंचार्ज संबंधित सीएचटी को लगाया गया है। इस मौके जिला को-आर्डिनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब रजिदर कुमार, अवेयरनैस टीम मैंबर सिमलजीत सिंह व जिला मीडिया को-आर्डिनेटर इंकलाब गिल मौजूद थे।

डीईओ ने सेवानिवृत्त हेडमास्टरों को दी शुभकामनाएं संवाद सूत्र, फाजिल्का : डीईओ एलिमेंट्री डा. सुखवीर सिंह बल व डिप्टी डीईओ एलिमेंट्री अंजू सेठी ने जिला फाजिल्का के अलग-अलग सेंटरों में से सेवानिवृत्त हो रहे सैंटर मुख्याध्यापकों को सेवानिवृत्ति पर शुभकामनाएं भेंट की। डीईओ डा. बल ने बताया कि करनखेड़ा सेंटर के मुख्य अध्यापक हनुमान राम, अरनीवाला शेख सुभान के सेंटर मुख्य अध्यापक गुरमेल सिंह, कलरखेड़ा सेंटर के मुख्य अध्यापक रत्ती राम, कबूल शाह खुब्बन सेंटर के मुख्याध्यापक पाला सिंह, निहाल खेड़ा सेंटर के मुख्य अध्यापक माहला राम व पक्का कालेवाला सेंटर के मुख्य अध्यापक लखवीर सिंह को सेवानिवृत्त पर शुभकामनाएं भेंट करते कहा कि उनके द्वारा विभाग में निभाई गई शानदार सेवाओं के लिए विभाग गर्व महसूस करता है।

chat bot
आपका साथी