सोमवार से फाजिल्का-फिरोजपुर के बीच दौडेंगी दो ट्रेनें

कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों के चलते भले ही रेलवे विभाग ने कुछ गाड़ियों को बहाल कर दिया लेकिन कई गाड़ियों के ना चलने के कारण लोगों को प्राइवेट वाहनों व बसों का सहारा लेना पड़ रहा था जबकि रेलवे विभाग ने सोमवार से फिरोजपुर से वाया फाजिल्का होते हुए श्री गंगानगर जाने वाली गाड़ी को भी बहाल कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 10:21 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 10:21 PM (IST)
सोमवार से फाजिल्का-फिरोजपुर के बीच दौडेंगी दो ट्रेनें
सोमवार से फाजिल्का-फिरोजपुर के बीच दौडेंगी दो ट्रेनें

संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना के लगातार कम हो रहे मामलों के चलते भले ही रेलवे विभाग ने कुछ गाड़ियों को बहाल कर दिया, लेकिन कई गाड़ियों के ना चलने के कारण लोगों को प्राइवेट वाहनों व बसों का सहारा लेना पड़ रहा था, जबकि रेलवे विभाग ने सोमवार से फिरोजपुर से वाया फाजिल्का होते हुए श्री गंगानगर जाने वाली गाड़ी को भी बहाल कर दिया गया है।

नार्दर्न रेलवे पैसेंजर्स समिति की ओर से लगातार रेल गाड़ियां दोबारा चलाने की माग को लेकर रेलवे विभाग से पत्र के जरिए अपील की थी। साथ ही बताया था कि फाजिल्का में बीएसएफ हेडक्वार्टर होने के चलते यहा से काफी संख्या में जवान दूर-दराज सफर करते हैं, लेकिन उन्हें फाजिल्का से ट्रेन ना मिलने के कारण काफी परेशान होना पड़ता है। साथ ही मौजूदा समय में चल रही गाड़ियों में फिरोजपुर से दोपहर एक बजे के बाद कोई भी गाड़ी ना होने और फाजिल्का से सुबह 11 बजे से पहले कोई भी गाड़ी फिरोजपुर के लिए रवाना न होने के कारण लोगों को बसों का सहारा लेना पड़ रहा था, जबकि अब रेल गाड़िया चलने से लोगों को राहत मिलने वाली है। रेलवे विभाग 19 जुलाई से फिरोजपुर से शाम पाच बजकर 40 मिनट पर चलने वाली गाड़ी को फिर से शुरू करने जा रहा है। वहीं अगली सुबह करीब छह बजे यही गाड़ी फाजिल्का से फिरोजपुर के लिए रवाना होगी। इसके अलावा फिरोजपुर से वाया फाजिल्का-अबोहर के रास्ते श्री हनुमानगढ़ जाने वाली गाड़ी 22 जुलाई को शुरू होगी, जोकि फिरोजपुर से सुबह पाच बजकर 10 मिनट पर रवाना होगी। नार्दर्न रेलवे पैसेंसर्ज समिति के जोनल प्रधान विपुल दत्ता ने रेलवे विभाग का आभार प्रगट करते हुए माग की कि बाकी गाड़ियों का संचालन भी धीरे धीरे शुरू किया जाए, जिससे लोगों को रेल गाड़ियों का सबसे ज्यादा फायदा मिल सके।

chat bot
आपका साथी