हर ब्लाक में लगाए जाएं दो लाख पौधे : डीसी

डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल संधू की ओर से वीरवार को गांवों में चल रहे विकास कार्यो को लेकर अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 03:14 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 03:14 PM (IST)
हर ब्लाक में लगाए जाएं दो लाख पौधे : डीसी
हर ब्लाक में लगाए जाएं दो लाख पौधे : डीसी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल संधू की ओर से वीरवार को गांवों में चल रहे विकास कार्यो को लेकर अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई। उन्होंने अधिकारियों को आदेश दिए कि मुकम्मल हो चुके विकास प्रोजेक्टों के प्रयोग सर्टिफिकेट जल्द से जल्द जमा करवाए जाएं।

उन्होंने कहा कि बकाया पड़े विकास प्रोजेक्टों रक संबंधित अधिकारी निजी तौर पर विजीट करें और जल्द से जल्द विकास कार्य पूरे करवाए जाए। उन्होंने कहा कि गांवों में अधिक से अधिक पौधे भी लगाए जाए। उन्होंने आदेश देते कहा कि हर ब्लाक में दो लाख पौधे लगाए जाएं। इसके अलावा हरिपुरा व कुहाड़ियांवाली में मियांवाकी तकनीक के साथ जंगल तैयार किया जा रहा है। बैठक के दौरान डीसी ने स्मार्ट विलेज कम्पेन के तहत अधिकारियों से लेखा जोखा हासिल करते बताया कि गांवों में 1055 तरह के अलग-अलग विकास कार्य किए जाने थे, जिसमें 14वें पे कमीशन के दौरान 1837.72 लाख, मगनरेगा स्कीम के तहत 441.29 लाख के कार्य मुकम्मल किए जाने थे। डीसी ने बताया कि 14वें वित्त कमीशन के दौरान कुल 136 करोड़ की राशि सरकार द्वारा मुहैया करवाई गई, जिसके तहत अलग-अलग ब्लाकों में विकास कार्यो को मुकम्मल किया जाना है, जिसमें अबोहर ब्लाक को 39 करोड़ से अधिक, खुईयां सरवर ब्लाक को 32 करोड़, फाजिल्का ब्लाक को 18 करोड, अरनीवाला ब्लाक को 13 करोड़ और जलालाबाद ब्लाक को 32 करोड़ की राशि दी गई है, जिसके तहत अलग-अलग विकास कार्यो को मुकम्मल किया जाना है। इस मौके एडीसी (डी) सागर सेतिया, जिला विकास व पंचायत अफसर विनीत शर्मा व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी