फाजिल्का में कोरोना से दो की मौत, 63 नए केस मिले

कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही लोगों पर ही भारी पड़ रही है। अप्रैल माह के 13 दिन में ही जिले में कोरोना 602 नए केस सामने आ चुके हैं और नौ लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:51 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:51 PM (IST)
फाजिल्का में कोरोना से दो की  मौत, 63 नए केस मिले
फाजिल्का में कोरोना से दो की मौत, 63 नए केस मिले

संवाद सूत्र, फाजिल्का : कोरोना को लेकर बरती जा रही लापरवाही लोगों पर ही भारी पड़ रही है। अप्रैल माह के 13 दिन में ही जिले में कोरोना 602 नए केस सामने आ चुके हैं और नौ लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। मंगलवार को कोरोना से दो मौतें हुई हैं, जिनमें फाजिल्का तहसील से संबंधित 72 वर्षीय व्यक्ति व अबोहर तहसील से संबंधी 85 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हुई है, जोकि मेडिकल कालेज फरीदकोट में भर्ती थे, जबकि 62 नए केस मिले हैं।

बात अगर फरवरी माह के अंतिम दिनों की करें तो फाजिल्का जिला लगभग कोरोना मुक्त होने वाला था और केवल छह केस तब एक्टिव रह गए थे। लेकिन अप्रैल में तो कोरोना से मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। जिले में अब तक 5007 कोरोना संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 4432 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अभी भी जिले में एक्टिव केसों की संख्या 485 है। इसके अलावा अब तक 90 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। फाजिल्का के बाजारों की बात करें तो लोगों के चेहरों से लगभग मास्क गायब है। रोजाना मामले सामने आने के बावजूद लोग कोरोना को हलके में ले रहे हैं। 137 टीमें लगातार कर रही वैक्सीनेशन

कोरोना के खिलाफ लड़ने के लिए अब कोरोना वैक्सीन जैसा हथियार सामने आ चुका है। सेहत विभाग द्वारा सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर लगातार वैक्सीनेशन कैंप भी लगाए जा रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की 137 टीमों द्वारा स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी