फाजिल्का में कोरोना से दो की मौत, 116 नए केस

जिले में वीरवार को कोरोना के 116 नए केस मिले हैं जबकि दो लोगों की कोरोना से मौत हुई है जबकि 208 लोगों ने कोरोना को हराया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 11:02 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 11:02 PM (IST)
फाजिल्का में कोरोना से दो की मौत, 116 नए केस
फाजिल्का में कोरोना से दो की मौत, 116 नए केस

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में वीरवार को कोरोना के 116 नए केस मिले हैं, जबकि दो लोगों की कोरोना से मौत हुई है, जबकि 208 लोगों ने कोरोना को हराया है। जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 756 हो चुकी है। डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह ने लोगों से अपील की कि आगे आते हुए अपना टेस्ट और वैक्सीनेशन जरूर करवाएं और कोरोना के प्रकोप को जड़ से खत्म करने में अपना योगदान दें। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा कम, मौतों की बढ़ रही संख्या संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में कोरोना के नए केसों का आंकड़ा बेशक कम हो रहा है, लेकिन कोरोना से होनी वाली मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिले में वीरवार को कोरोना से चार महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत हुई है और 68 नए केस मिले हैं, जबकि 49 संक्रमित कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से मरने वालों में 60 वर्षीय महिला, 22 वर्षीय महिला, 50 वर्षीय महिला, 45 वर्षीय महिला व 50 वर्षीय पुरुष शामिल हैं। सिविल सर्जन राजेंद्र राज ने बताया कि जिले में एक्टिव केस 738 हैं। अब तक 1880455 लोगों के टेस्ट किए गए है, जिनमें से 13521 पाजिटिव केस पाए गए है और उनमें से 12354 लोग ठीक भी हो गए है। फिरोजपुर में मिले ब्लैक फंगस के दो और केस

संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिले में वीरवार को ब्लैक फंगस के दो नए केस मिले हैं, जिससे जिले में कुल मामले 10 हो चुके हैं, लेकिन जिले के सरकारी अस्पताल में ब्लैक फंगस के मरीजों के इलाज के लिए कोई प्रबंध नहीं है। सिविल अस्पताल फिरोजपुर में न तो आइ स्पेशलिस्ट है और न ही न्यूरो सर्जन और अभी तक किसी भी मरीज की स्थानीय स्तर पर जानकारी नहीं मिली है, जबकि ब्लैक फंगस के मरीजों का पता लगाने के लिए बनाई गई रेपिड टीम का भी कोई फायदा नहीं हो रहा।

फिरोजपुर कैंट के बाजार नंबर के 59 वर्षीय पुरूष और कस्बा मल्लावाला से 46 वर्षीय पुरूष ब्लैक फंगस से संक्रमित मिले हैं। दोनो का इलाज पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा है।

इससे पहले दो मरीज बठिंडा के आदेश अस्पताल में उपचाराधीन हैं। दो मरीज फोíटस मोहाली, एक डीएमसी लुधियाना में उपचाराधीन है। मोहाली के फोíटस अस्पताल से ठीक होकर दो मरीज वापस घर लौट चुके हैं। ब्लैक फंगस के मरीजों में आखों की लाली, सूजन और नाक में कालापन की शिकायतें मिल रही है। फिरोजपुर कैंट से 59 वर्षीय मरीज को नाक में कालापन की शिकायत है, जबकि मल्लावाला के मरीज की आखों में लाली अधिक है। पीजीआइ चंडीगढ़ में दोनों मरीजों को ब्लैक फंगस होने की पुष्टि हुई ।

वैक्सीनेशन पर दिया जा रहा है जोर : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन राजिंदर राज ने कहा जहा से ब्लैक फंगस के मरीज मिले है वहा सेहत विभाग वैक्सीनेशन पर जोर दे रहा है ताकि हालात सामान्य हो सके। जिला फिरोजपुर में वीरवार तक दस ब्लैक फंगस के मरीज मिल चुके हैं।

chat bot
आपका साथी