ट्रांसपोर्ट की आड़ में नशे का कारोबार

जिला पुलिस ने ट्रांसपोर्ट की आड़ में नशे के कारोबार का पर्दाफाश करते हुए 1.15 लाख प्रतिबंधित गोलियों व 51 किलो चूरा पोस्त के साथ दो लोगों गिरफ्तार किया है। आरोपितों से 1.77 लाख की ड्रग मनी कार ट्रैक्टर व एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। पुलिस की ओर से नशा तस्करी के मुख्य आरोपित ट्रांसपोर्टर सहित तीन अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 10:50 PM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 10:50 PM (IST)
ट्रांसपोर्ट की आड़ में नशे का कारोबार
ट्रांसपोर्ट की आड़ में नशे का कारोबार

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिला पुलिस ने ट्रांसपोर्ट की आड़ में नशे के कारोबार का पर्दाफाश करते हुए 1.15 लाख प्रतिबंधित गोलियों व 51 किलो चूरा पोस्त के साथ दो लोगों गिरफ्तार किया है। आरोपितों से 1.77 लाख की ड्रग मनी, कार, ट्रैक्टर व एक मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। पुलिस की ओर से नशा तस्करी के मुख्य आरोपित ट्रांसपोर्टर सहित तीन अन्य लोगों की तलाश की जा रही है।

थाना सदर में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान एसपी (डी) अजय राज सिंह, डीएसपी जसवीर सिंह पन्नू व थाना प्रभारी जतिद्र सिंह ने बताया कि 31 मई को गश्त के दौरान पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव मुठियांवाली का रहने वाला गुरचरण सिंह प्रतिबंधित गोलियां बेचता है, जोकि मोटरसाइकिल पर मुठियांवाली से आसफवाला की तरफ जा रहा है। पुलिस ने सूचना पर गांव मुठियांवाली में नाकाबंदी कर गुरचरण सिंह को 1050 प्रतिबंधित गोलियों के साथ गिरफ्तार किया। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने गुरचरण से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह प्रतिबंधित गोलियां गांव पतरेवाला निवासी रविद्र उर्फ रवि से खरीदकर लाता है, जिसके बाद पुलिस ने रविद्र को नामजद किया और एक जून को उसके घर पर रेड करते हुए उसे एक लाख 77 हजार रुपये की ड्रग मनी, 20400 प्रतिबंधित गोलियों व 21 किलो चूरा पोस्त के साथ गिरफ्तार किया। इसके बाद आरोपित को अदालत में पेश करके दो दिन का रिमांड हासिल किया गया। पुलिस की ओर से की गई पूछताछ में रविद्र ने माना कि उसके पास अभी ओर प्रतिबंधित गोलियां पड़ी हैं, जिसके बाद पुलिस ने उसकी बताई जगह पर रेड करते हुए 93,900 प्रतिबंधित गोलियां व 30 किलो चूरा पोस्त बरामद किया। पुलिस के अनुसार गुरचरण व रविद्र जमींदार हैं। रविंद्र ने पुलिस को बताया कि उसका भाई बिट्टू ट्रांसपोर्ट का कार्य करता है और वही राजस्थान की तरफ से नशे की गोलियां लेकर आता था।ं ट्रांसपोर्टर सहित तीन लोगों की तलाश में जुटी पुलिस

एसएसपी अजयराज सिंह व डीएसपी जसवीर पन्नू ने बताया कि रिमांड के दौरान पूछताछ में रविद्र कुमार ने बताया कि उसका भाई बिट्टू, माघा सिंह व रणवीर सिंह नशा बेचने में उनका साथ देते थे। उन्होंने बताया कि फिलहाल पुलिस ने उक्त तीनों की तलाश करनी शुरू कर दी है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि रविद्र सिंह पर पहले भी पांच किलो चूरा पोस्त का एक मामला साल 2019 में थाना खुईखेड़ा में दर्ज है।

chat bot
आपका साथी