राजस्थान से अबोहर बेचने के लिए 150 क्विंटल धान ला रहे दो गिरफ्तार

राजस्थान से अबोहर बिकने के लिए आ रही धान की दो ट्रालियों को गांव गुमजाल नाके पर पकड़ा गया है जिनमें करीब 150 क्विंटल धान भरा था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:26 PM (IST)
राजस्थान से अबोहर बेचने के लिए 150 क्विंटल धान ला रहे दो गिरफ्तार
राजस्थान से अबोहर बेचने के लिए 150 क्विंटल धान ला रहे दो गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, अबोहर : राजस्थान से अबोहर बिकने के लिए आ रही धान की दो ट्रालियों को गांव गुमजाल नाके पर पकड़ा गया है, जिनमें करीब 150 क्विंटल धान भरा था। थाना खुइयां सरवर पुलिस ने काबू की गई ट्रालियों व उनके चालकों को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है।

भारतीय किसान यूनियन राजेवाला के जिला प्रधान गुणवंत सिंह, सुखमंदर सिंह, बलकार सिंह, काबल सिंह व जगप्रीत सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से दूसरे राज्यों से धान लाकर पंजाब में बेचने पर रोक लगाई गई, लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग चोरी छिपे पंजाब में धान लाकर पंजाब सरकार को चूना लगाते हैं जिस कारण पंजाब के किसानों को नुकसान उठाना पड़ता है। उन्होंने बताया कि वीरवार को राजस्थान से धान की भरी दो ट्रालियां पंजाब में प्रवेश कर रही थी, जिन्हें रोककर मार्केट कमेटी अधिकारियों को सूचित किया, जिन्होंने ट्रालियों को कब्जे में लेकर जांच शुरू की।

मार्केट कमेटी के सचिव बलजिदर सिंह ने थाना खुइयां सरवर को दी शिकायत में कहा है कि मंडी सुपरवाइजर वेद प्रकाश ने की ड्यूटी गुमजाल नाके पर लगी हुई थी। वेद प्रकाश मंडी सुपरवाइजर ने उन्हें रिपोर्ट दी कि दो ट्रालियां जिनमें करीब 150 क्विंटल धान 1121 बासमती भरा हुआ है, जोकि राजस्थान श्रीगंगानगर से गुमजाल बैरियर से पंजाब में दाखिल हो रही थी, जिन्हें दारा सिंह पुत्र हजारा सिंह व तरसेम सिंह पुत्र मोता सिंह निवासी डबवाली कलां लेकर आ रहे थे। मार्केट कमेटी सचिव बताया कि आरोपितों के बयान लिए गए है जिससे यह साबित होता है कि वह व्यापारी है व मार्केट फीस की चोरी करते हैं। आरोपितों के पास धान संबंधी कोई बिल्टी या बिल नहीं है व न ही मंडी बोर्ड के पोर्टल पर कोई रिकार्ड है। खुइयां सरवर थाना के प्रभारी अमरिदर सिंह ने बताया कि मार्केट कमेटी के सचिव बलजिदर सिंह द्वारा शिकायत भेजी गई है जिसके आधार पर पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

आरोपित बोले-हम तो करते हैं ड्राइवरी मालिक कोई और

उधर, पकड़े गए ट्रैक्टर-ट्राली चालक दारा सिंह व तरसेम सिंह का आरोप है कि वह तो ड्राइवरी करते हैं। धान मंगवाने वाला मालिक तो अबोहर का कोई और है, जिसके खिलाफ कारवाई की जानी चाहिए, लेकिन इस मामले में उनके खिलाफ कारवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि वह 22 जी राजस्थान से अबोहर में धान ला रहे थे।

chat bot
आपका साथी