ट्रस्ट ने स्कूल में करवाई प्रतियोगिताएं

स्व. सुरेंद्र कुमार जाखड़ की स्मृति में स्थापित सुरेंद्र जाखड़ ट्रस्ट की ओर से गांव हरिपुरा के सरकारी स्कूल में प्रतियोगिताएं करवाई गइ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 03:41 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 03:41 PM (IST)
ट्रस्ट ने स्कूल में करवाई प्रतियोगिताएं
ट्रस्ट ने स्कूल में करवाई प्रतियोगिताएं

संवाद सहयोगी, अबोहर : स्व. सुरेंद्र कुमार जाखड़ की स्मृति में स्थापित सुरेंद्र जाखड़ ट्रस्ट की ओर से गांव हरिपुरा के सरकारी स्कूल में प्रतियोगिताएं करवाई गई, जिसमें सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया व अपनी प्रतिभा दिखाई। कार्यक्रम में कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे।

इस अवसर पर संदीप जाखड़ ने बताया कि बच्चों ने रंगोली, मेहंदी, चार्ट मेकिग, पेंटिग, डांस के इलावा साइंस प्रदर्शनी में विभिन्न माडल प्रदर्शित कर अपनी कला का प्रदर्शन किया। जाखड़ ने बच्चों की कला की प्रशंसा करते हुए कहा कि बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है, इन बच्चों को अपनी प्रतिभा निखारने के लिए एक प्लेटफार्म देने की आवश्यकता है, ताकि यह बच्चे अपनी प्रतिभा को यहां ही नहीं राज्य व नेशनल लेवल पर दिखा सकें। उन्होंने कहा कि उनके पिता स्व. सुरेंद्र जाखड जी की एक ही सोच थी कि बच्चों को खेलों व अन्य गतिविधियों के साथ जोड़ा जाए ताकि वह नशे जैसी बुराई से दूर रह सकें। उन्होने कहा कि उनके पदचिन्हों पर चलते हुए ही ट्रस्ट गांवों व शहर में अलग अलग गतिविधियों और प्रतियोगिताओं का आयोजन करवा रही है। कार्यक्रम के समापन पर विजेताओं को संदीप जाखड़ ने ट्राफी देकर सम्मानित किया और बच्चों की प्रतिभा को देखते हुए हौसला अफजाई कर प्रोत्साहित किया और बच्चों को ज्यादा से ज्यादा प्रतियोगिताओं में भाग लेने संबंध प्रेरित किया। ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी जयवीर जाखड़ ने बताया कि अक्सर देखा गया है कि सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों की प्रतिभा दबी रह जाती है। उनकी इसी प्रतिभा को उजागर करने के लिए ट्रस्ट द्वारा इस कार्यक्रम को शुरू किया गया है। इस अवसर पर जिला प्लानिग बोर्ड के चेयरमैन बलवीर सिंह दानेवालिया, संजय जाखड़, जगदीश पुरोहित, प्रिसिपल सुखदेव सिंह, श्याम लाल अरोडा रंजीत, नीतू, सुषमा, प्रियंका, रीटा, वंदना, पुष्पा, रेणु मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी