डा. आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

भारतीय संविधान के निर्माता डा. भीम राव आंबेदकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स फाजिल्का में करवाए गए समारोह के दौरान डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का बबीता कलेर ने डा. भीम राव आंबेडकर को श्रद्धा के फूल भेंट किए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 09:53 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:53 PM (IST)
डा. आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि
डा. आंबेडकर को दी श्रद्धांजलि

संवाद सूत्र, फाजिल्का : भारतीय संविधान के निर्माता डा. भीम राव आंबेदकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स फाजिल्का में करवाए गए समारोह के दौरान डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का बबीता कलेर ने डा. भीम राव आंबेडकर को श्रद्धा के फूल भेंट किए। यह समारोह सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग द्वारा करवाया।

डिप्टी कमिश्नर बबीता कलेर ने कहा कि सभी को डा. बीआर आंबेडकर के नक्शे कदमों पर चलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि डा. आंबेडकर ने अपना पूरा जीवन सामाजिक सद्भावना और सबको समानता के हक दिलाने के लिए समर्पित किया। उनके द्वारा बनाए संविधान के चलते ही आज सारा देश विकास की रास्ते की तरफ चल रहा है। उन्होंने कहा कि डा. भीम राव आंबेडकर एक प्रसिद्ध समाज सुधारक, राजनेता और न्यायकर्ता थे और इनको भारतीय संविधान का पितामह भी कहा जाता है। डा. भीम राव आंबेडकर ने लोगों को अपने हकों के लिए लड़ने के लिए भी प्रेरित किया। इस मौके समिति के ठाकुर दास ने कहा कि हम सभी भारत निवासियों को डा. भीम राव आंबेडकर के बताए गए रास्ते पर चलने की जरूरत है। इस मौके समिति की तरफ से इंद्र मोहन, राम कृष्ण, डा. जीत सिंह, मास्टर पाला सिंह, गुरदीप सिंह आदि के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। वाहेगुरु कालेज का एजुकेशनल टूर गया उदयपुर संस, अबोहर : वाहेगुरु कालेज के एग्रीकल्चर विभाग का चार दिन का एजुकेशनल टूर उदयपुर यात्रा पर गया। कालेज प्राचार्य डा. संदेश त्यागी ने बताया कि एग्रीकल्चर विभाग के प्रो. सुखप्रीत सिंह और प्रो. पवन कुमार के मार्गदर्शन व नेतृत्व में टूर को रवाना किया गया।

उन्होंने उदयपुर के दर्शनीय स्थल सिटी पैलेस, पिछोला झील, सहेलियों की बाड़ी, जगन्नाथ मंदिर, शिल्पग्राम हल्दीघाटी फोर्ट आदि का भ्रमण किया। डा. त्यागी ने बताया कि विश्व प्रसिद्ध दर्शनीय ऐतिहासिक स्थलों की गहन जानकारी भी छात्रों ने प्राप्त की और प्राकृतिक दृश्यों से अभिभूत भी हुए।

chat bot
आपका साथी