छह माह से बंद पड़ी ट्रैफिक लाइटें, प्रशासन को हादसे की इंतजार

क‌र्फ्यू खत्म होने के बाद सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ने लगा है। हर कोई एक-दूसरे से आगे निकलना चाहता है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:51 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 04:51 PM (IST)
छह माह से बंद पड़ी ट्रैफिक लाइटें, प्रशासन को हादसे की इंतजार
छह माह से बंद पड़ी ट्रैफिक लाइटें, प्रशासन को हादसे की इंतजार

रवि वाट्स, जलालाबाद (फाजिल्का) : क‌र्फ्यू खत्म होने के बाद सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ने लगा है। हर कोई एक-दूसरे से आगे निकलना चाहता है, इसी होड़ में अकसर सड़क हादसे होते रहते है। इन हादसों के लिए हाईवे पर बंद पड़ी ट्रैफिक सिग्नल लाइटें भी काफी हद तक जिम्मेदार हैं। जलालाबाद के एफएफ रोड पर लगी ट्रैफिक लाइट कई माह से बंद पड़ी है और किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रही हैं।

यह ट्रैफिक लाइटें पहले भी समय समय पर खराब होती रही हैं और अब

पिछले छह माह से बंद पड़ी हैं।

इस चौराहे की एक सड़क पर जहां फाजिल्का से फिरोजपुर व फिरोजपुर से फाजिल्का जाने वाले लोगों की आवाजाही होती है। वहीं, बीच की सड़क में एक तरफ गांव चुहाना वाला व दूसरी तरफ डीएसपी कार्यालय है। गांव चुहाना वाला की तरफ काफी बड़े शैलर मौजूद हैं, जहां से माल ले जाने के लिए ट्रकों की काफी आवाजाही रहती है। लेकिन इसके बावजूद इन लाइटों की तरफ ध्यान नहीं दिया जा रहा।

ट्रैफिक लाइट के निकट ही दुकान करने वाले रमेश कुमार व हरमिद्र सिंह ने बताया कि पिछले करीब छह माह से ट्रैफिक लाइटें बंद पड़ी हैं और लोग बिना किसी रोक-टोक के एक दूसरे को क्रोस करते हैं। प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए, ताकि कोई बड़ा हादसा न हो सके। उन्होंने जिला प्रशासन व नगर कौंसिल से मांग की कि उक्त ट्रैफिक लाइटों को जल्द से जल्द ठीक करवाया जाए, ताकि लोग ट्रैफिक नियमों का सही से पालन कर सके। कंपनी से की गई है बात

नगर कौंसिल के ईओ नरिद्र कुमार ने कहा कि लाइटों के खराब होने की बात संबंधित कंपनी से की गई है। लेकिन क‌र्फ्यू व लॉकडाउन लगने के चलते लाइटें ठीक नहीं हो पाई। लॉकडाउन हटते ही लाइटों को ठीक करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी