किसानों ने हाईवे पर लगाया जाम

भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की ओर से संयुक्त किसान मोर्चा के सहयोग से शुक्रवार को गांव दीवानखेड़ा में माइनर के मोघे से छेडछाड़ करने वाले आरोपितों के खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर अबोहर-श्रीगंगागनर हाईवे पर गांव कल्लरखेड़ा के निकट जाम लगा प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 11:23 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 11:23 PM (IST)
किसानों ने हाईवे पर लगाया जाम
किसानों ने हाईवे पर लगाया जाम

संवाद सहयोगी, अबोहर : भारतीय किसान यूनियन राजेवाल की ओर से संयुक्त किसान मोर्चा के सहयोग से शुक्रवार को गांव दीवानखेड़ा में माइनर के मोघे से छेडछाड़ करने वाले आरोपितों के खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर अबोहर-श्रीगंगागनर हाईवे पर गांव कल्लरखेड़ा के निकट जाम लगा प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान किसानों ने कहा कि जब तक मोघे से छेड़छाड़ करने वालों, जिनमें नहरी विभाग के बेलदार भी शामिल है, के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक धरना अनिश्चितकालीन जारी रहेगा। भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के प्रधान गुणवंत सिंह, कुलहिद किसान सभा के कालू राम, जम्हूरी किसान सभा के कुलवंत कीर्ति, टीएसयू के सोहन सिह, भाकियू के सुखदेव सिंह, गुरमेज सिंह गेजी व एडवोकेट शाम सुंदर ने बताया कि 14 जून की रात नौ बजे कुछ लोगों ने साजिश के तहत बिना मंजूरी लिए मोघा नंबर 64522 तोड़ कर नीचा करने की कोशिश की थी। किसानों ने आरोपितों के खिलाफ नहरी विभाग को शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन विभाग ने कोई कारवाई नहीं की। उन्होंने बताया कि मोघे को उंचा नींचा कर देने से आगे नहरी पानी नहीं पहुंच पाता, जिस कारण कई गांवों के किसानों की फसलें प्रभावित होती हैं। किसानों की ओर से लगाए गए जाम के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई।

किसानों ने कहा कि बेशक नहरी विभाग के एसडीओ के बयानं पर पुलिस ने मामला दर्ज किया है लेकिन यह मामला अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि जब तक आरोपितों को नामजद नहीं किया जाता तक धरना जारी रहेगा।

धरने में आने पर हुआ विरोध तो रिणवा बोले-नेता नहीं मैं भी किसान हूं

किसानों के धरने में पहुंचे पूर्व विधायक डा. महेंद्र रिणवा का किसानों ने व कहा कि यह किसानी मंच है, जिस पर महेंद्र रिणवा ने कहा कि वह किसान के तौर पर आए है और उनकी जमीन भी टेलों पर है, जिससे उन्हें भी पूरा पानी नहीं मिलता, जिसके बाद किसानों ने कहा कि वह पीछे बैठ सकते है, जिसके बाद वह करीब आधा घंटा धरने में बैठे रहे।

पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ दर्ज किया केस संस, अबोहर : थाना खुइयां सरवर पुलिस ने नहरी विभाग के एसडीओ रमनदीप सिंह सिद्धू की शिकायत पर दौलतपुरा माइनर में मोघे से छेडछाड़ करने व सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। गौरतलब है कि किसानों ने नहरी विभाग को शिकायत दी थी कि कुछ लोग मोघे को अपनी मर्जी से उंचा नीचा करते है, जिससे दूसरे किसानों को नुकसान उठाना पड़ता है। वहीं भारतीय किसान यूनियन राजेवाल द्वारा आरोपितों के खिलाफ कारवाई की मांग को लेकर शुक्रवार के को श्रींगगानगर मार्ग पर धरना भी लगाया गया है।

chat bot
आपका साथी