अबोहर में कोरोना से तीन लोगों की मौत

अबोहर में कोरोना की दूसरी लहर दिनों दिन जानलेवा साबित हो रही है। मंगलवार को कोरोना के कारण तीन लोगों की मौत हो गई। अप्रैल महीने के पहले 20 दिनों में 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:34 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:34 PM (IST)
अबोहर में कोरोना से तीन लोगों की मौत
अबोहर में कोरोना से तीन लोगों की मौत

संवाद सहयोगी, अबोहर : अबोहर में कोरोना की दूसरी लहर दिनों दिन जानलेवा साबित हो रही है। मंगलवार को कोरोना के कारण तीन लोगों की मौत हो गई। अप्रैल महीने के पहले 20 दिनों में 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

सरकारी अस्पताल के कोरोना वार्ड की इंचार्ज प्रवीण रानी के अनुसार अजीमगढ निवासी 55 वर्षीय जसवीर कौर की हालत खराब होने पर उसका कोरेना टेस्ट करवाया गया, जोकि पाजिटिव पाई गई आई और हालत अधिक खराब होने पर उसे जलालाबाद के कोविड सेंटर मे भेजा गया, जहां से उसे फरीदकोट रेफर कर दिया गया था जहां उसकी मौत हो गई। इसके अलावा हरियाणा निवासी 50 वर्षीय दीपक कुमार यहां के शहीद भगत सिंह चौक निवासी अपने किसी रिश्तेदार के पास आया हुआ था कि रात उसकी तबीयत खराब हो गई व मंगलवार सुबह मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार में उसमें रात को कोरोना के सिमटम पाए गए थे। तीसरे मामले में यहां की रामदेव नगरी में मूल चंद नामक 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। उसकी सोमवार को तबीयत खराब होने पर बठिडा ले जाया गया था, जहां कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई व मंगलवार को उनका निधन हो गया। पिछले वर्ष कोरोना में केवल 24 लोगों की मौत हुई थी जबकि अब केवल अप्रैल महीने के 20 दिनों में ही 9 लोगों की जान कोरोना से जा चुकी है ।

सेहत विभाग के अनुसार मार्च महीने में अबोहर में कुल 1731 केस पाजिटिव पाए गए थे, जबकि अब तक अप्रैल महीने में 457 केस पाए जा चुके हैं। उधर, सरकारी अस्पताल में मंगलवार को 70 नए केस पाजिटिव पाए गए हैं जबकि 221 लोगों के सैंपल लिए गए हैं ।

770 ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

उधर, अबोहर में सरकारी अस्पताल के अलावा विभिन्न सात जगहों पर वैक्सीन लगाने के कैंप लगाए गए जिसमें 770 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। कोरोना के बीच एमडी की कमी खल रही अस्पताल को

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच सरकारी अस्पताल में एमडी डॉक्टर की कमी भारी खल रही है ।एमडी डाक्टर ही कोरोना के बारे लोगों को बेहतर ढंग से प्रेरित व जागरूक कर सकता है, लेकिन इन दिनों सरकारी अस्पताल में कोई डाक्टर नहीं है जिस कारण न केवल लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। समाजसेवी संस्थाओं ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जल्द ही एमडी डाक्टर की तैनाती की मांग की है। कोरोना वैक्सीनेशन कैंप कल

संस, अबोहर : नगर कांग्रेस कमेटी की ओर से 22 अप्रैल को सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक अरोड़वंश धर्मशाला में कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएगा। नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहनलाल ठठई ने बताया कि जिला कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ के दिशा निर्देश पर ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रवासियों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए यह कैंप लगाया जा रहा है। यह कैंप बिल्कुल निशुल्क लगाया जाएगा व कैंप में आने वाले लोग आधार कार्ड लेकर आएं।

chat bot
आपका साथी