अबोहर में डेंगू से तीसरी मौत, 62 हुए केस

शहर में डेंगू का प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है। वीरवार रात शहर में डेंगू से तीसरी मौत हुई है। भाजपा उत्तर मंडल के महासचिव रूपेश कुक्कड़ बावा का भाई गली नंबर सात निवासी कुंतल कुक्कड़ डेंगू पाजिटिव पाया गया था जिसे परिवार वाले श्रीगंगानगर में ले गए जहां पर हालत गंभीर होने पर बठिडा के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था जहां वीरवार रात उसकी मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:44 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:21 AM (IST)
अबोहर में डेंगू से तीसरी मौत, 62 हुए केस
अबोहर में डेंगू से तीसरी मौत, 62 हुए केस

संवाद सहयोगी, अबोहर : शहर में डेंगू का प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है। वीरवार रात शहर में डेंगू से तीसरी मौत हुई है। भाजपा उत्तर मंडल के महासचिव रूपेश कुक्कड़ बावा का भाई गली नंबर सात निवासी कुंतल कुक्कड़ डेंगू पाजिटिव पाया गया था, जिसे परिवार वाले श्रीगंगानगर में ले गए जहां पर हालत गंभीर होने पर बठिडा के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां वीरवार रात उसकी मौत हो गई।

सरकारी अस्पताल के एसएमओ डा. अश्विनी कुमार के निर्देशों पर अस्पताल की 10 टीमों की ओर से शहर में घर-घर जाकर डेंगू के लारवे की जांच की जा रही है। स्वास्थ्य कर्मचारी टहल सिंह व भरत सेठी ने बताया कि शुक्रवार को पांच टीमों ने शहर के करीब 615 घरों की चेकिग करते हुए 890 कंटेनर चेक किए तो इनमें 23 जगहों पर डेंगू का लारवा पाया गया, जिसे नष्ट कर लोगों को डेंगू के खिलाफ जागरूक किया जा रहा है।

इसके अलावा घरों में जांच के दौरान 14 लोगों में डेंगू बुखार के लक्षण पाए गए, जिन्हें सरकारी अस्पताल में जाकर जांच करवाने की सलाह दी गई, जबकि शुक्रवार को सरकारी अस्पताल में 28 अन्य मरीजों के सैंपल लिए गए हैं। टहल सिंह ने बताया कि सरकारी रिकार्ड अनुसार अब तक डेंगू के 62 एक्टिव केस है और 48 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

chat bot
आपका साथी