सेना की भर्ती के लिए युवाओं को दो दिन बाद भी नहीं मिली कोरोना रिपोर्ट

आर्मी की भर्ती के लिए कोरोना टेस्ट करवाने वाले युवाओं को रिपोर्ट न मिलने के कारण युवाओं ने मंगलवार को अस्पताल प्रशासन के खिलाफ रोष जताया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम जसपाल बराड़ ने अस्पताल के एसएमओ व स्टाफ से बैठक कर कोरोना जांच एवं टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 10:27 PM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 10:27 PM (IST)
सेना की भर्ती के लिए युवाओं को दो दिन बाद भी नहीं मिली कोरोना रिपोर्ट
सेना की भर्ती के लिए युवाओं को दो दिन बाद भी नहीं मिली कोरोना रिपोर्ट

संवाद सहयोगी, अबोहर : आर्मी की भर्ती के लिए कोरोना टेस्ट करवाने वाले युवाओं को रिपोर्ट न मिलने के कारण युवाओं ने मंगलवार को अस्पताल प्रशासन के खिलाफ रोष जताया। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीएम जसपाल बराड़ ने अस्पताल के एसएमओ व स्टाफ से बैठक कर कोरोना जांच एवं टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया।

सात अप्रैल को फिरोजपुर में होने जा रही आर्मी की भर्ती के लिए सैकडों युवाओं ने एक से चार अप्रैल तक अपने कोरोना टेस्ट करवाए थे लेकिन कई युवाओं को रिपोर्ट न मिलने पर उन्होंने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। मामले की भनक लगते एसडीएम जसपाल सिंह बराड़ अस्पताल में पहुंचें और एसएमओ गगनदीप सिंह व अन्य स्टाफ के साथ मीटिग कर अस्पताल में हो रही कोरोना सैंपलिग व टीकाकरण की स्थिति का जायजा लिया। अस्पताल स्टाफ ने उन्हें बताया कि अस्पताल की ओर से लगातार कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं लेकिन फरीदकोट से रिपोर्ट आने में दिक्कत हो रही है। एसडीएम ने कहा कि वे फरीदकोट से आनलाइन रिपोर्ट मंगवाने का इंतजाम करें ताकि युवाओं को भर्ती प्रक्रिया से पहले उनके मोबाइल पर उनकी रिपोर्ट भेजी जा सके। एसएमओ ने युवाओं को मसले के हल का भरोसा दिया है।

आज से मोबाइल वैन से लगाई जाएगी वैक्सीन

संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सरकारी व गैर सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ सेहत विभाग अब मोबाइल वैनों के जरिये कोविड वैक्सीन लगाने की मुहिम का आगाज सात अप्रैल से करने जा रहा है। मोबाइल वैनों से होने वाले टीकाकरण की पहली डोज रोडवेज के अधिकारियों को लगाई जाएगी और मोबाइल वैन सुबह 8 बजे रोडवेज आफिस पहुंचेगी ।

एडीसी राजदीप कौर की अध्यक्षता में मंगलवार को इस संबंध में मीटिग का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि कोविड वैक्सीन जिले के सरकारी अस्पतालों में बिल्कुल मुफ्त लगाई जा रही है और प्राइवेट अस्पतालों में सरकार ने टीके की हरेक खुराक के लिए अधिक से अधिक 250 रुपए फीस तय की है। एडीसी ने कहा कि एक स्पेशल मुहिम के अंतर्गत सात अप्रैल को सुबह आठ बजे रोडवेज के अधिकारियों को कोविड वैक्सीन लगाने के बाद 12 बजे जिला कांप्लेक्स में वैन पहुंचेगी। उन्होंने शिक्षा विभाग, बीडीपीओ, लेबर, रोडवेज विभागों समेत समूह विभागों के अधिकारियों को हिदायत की कि वह अपने दफ्तर अधीन आते समूह स्टाफ का कोरोना टीकाकरण जरूर करवाएं।

chat bot
आपका साथी