बेरोजगारों ने किया रोजगार मेले का बायकाट

जहां एक तरफ सरकार व जिला प्रशासन की ओर से सरकारी सीसे स्कूल लड़के में रोजगार मेले का आयोजन किया गया वहीं बेरोजगार बीएड टेट पास यूनियन ने मांगों को लेकर रोजगार मेले का बायकाट करते हुए मेला स्थल पर पहुंच कर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:12 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:12 PM (IST)
बेरोजगारों ने किया रोजगार मेले का बायकाट
बेरोजगारों ने किया रोजगार मेले का बायकाट

संवाद सहयोगी, अबोहर : जहां एक तरफ सरकार व जिला प्रशासन की ओर से सरकारी सीसे स्कूल लड़के में रोजगार मेले का आयोजन किया गया, वहीं बेरोजगार बीएड टेट पास यूनियन ने मांगों को लेकर रोजगार मेले का बायकाट करते हुए मेला स्थल पर पहुंच कर रोष प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर हरदीप सिंह व अनीता कंबोज ने कहा कि वह पिछले लंबे समय से रोजगार की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे हैं। कई बार संगरूर व पटियाला में नौकरी की मांग को लेकर उन्हें पुलिस की लाठियां खानी पड़ी है। उन्होंने बताया कि करीब आठ महीने से शिक्षा मंत्री की कोठी समक्ष उनका मोर्चा जारी है। फाजिल्का का बेरोजगार नौजवान मनीष कुमार 21 अगस्त से संगरूर में सरकारी अस्पताल की पानी की टंकी पर चढ़ा हुआ है, लेकिन सरकार ने उनकी सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि एक तरफ बेरोजगार नौकरी की मांग को लेकर सड़कों पर है तो दूसरी तरफ सरकार इस तरह के रोजगार मेले लगाकर नौकरी देने के ढोंग रच रही है। उन्होंने कहा कि जहां इस तरह के मेले सरकार द्वारा आयोजित किए जाते हैं वहां प्रदर्शन कर रोष जाहिर कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि 19 व 23 सितंबर को मोती महल की तरफ कूच करेंगे क्योंकि सरकार समाजिक शिक्षा, हिदी व पंजाबी के पद भरने से भाग रही है। उन्होंने कहा कि उनकी मांग है कि सरकार नौ हजार पंजाबी, हिदी व सामजिक शिक्षा के पद भरने के लिए इश्तिहार जारी करे। इस मौके पर रछाल, हरप्रीत, भारत भूषण, राकेश, नवजोत कौर, सिमरजीत कौर, रेखा कंबोज, वीरपाल, कुलविदर, पूजा, सुनील, तनु बजाज, जसवंत घुबाया व अंकुश लाधुका मौजूद थे। इस अवसर पर तहसीलदार जसपाल सिंह बराड़ मौके पर पहुंचे व उनके साथ बातचीत की। बेरोजगारों ने उन्हें मांग पत्र सौंपा।

chat bot
आपका साथी