42वें दिन भी जारी रही सफाई कर्मियों की हड़ताल

म्यूनीसिपल मुलाजिम एक्शन कमेटी पंजाब के आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल के 42वें दिन भी सफाई कर्मचारियों ने कामकाज बंद करके नगर कौंसिल कार्यालय में धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:21 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 10:21 PM (IST)
42वें दिन भी जारी रही सफाई कर्मियों की हड़ताल
42वें दिन भी जारी रही सफाई कर्मियों की हड़ताल

संवाद सूत्र, फाजिल्का : म्यूनीसिपल मुलाजिम एक्शन कमेटी पंजाब के आह्वान पर अनिश्चितकालीन हड़ताल के 42वें दिन भी सफाई कर्मचारियों ने कामकाज बंद करके नगर कौंसिल कार्यालय में धरना लगाकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

यूनियन के प्रांतीय उपप्रधान फतेह चंद ने कहा कि नगर कौंसिल एक्शन कमेटी पंजाब के आह्वान पर बराबर काम बराबर वेतन के आधार पर पक्का करने, पेंशन बहाली, डीए की किश्तें, वैट बढ़ाने, मंहगाई भत्ता बढ़ाने व अन्य मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन समय के लिए हड़ताल जारी है। उन्होंने कहा कि बीते दिन हुई बैठक में सरकार ने कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का आश्वासन दिया है। लेकिन जब तक सरकार इस संबंध में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं करती, तब तक उनकी हड़ताल इसी तरह से जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि बीते दिनों गुप्त एक्शन किया गया था, जबकि अब फिर से जल्द ही गुप्त एक्शन करके रोष प्रदर्शन किया जाएगा। उधर सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते पिछले 42 दिनों से कूड़ा ना उठाए जाने के कारण शहर में जगह-जगह गंदगी के ढेर लग रहे हैं। वहीं कई जगहों पर नालियों में गंदगी भर जाने से दुकानों के आगे पानी एकत्रित होने से परेशान दुकानदारों ने सरकार से उक्त समस्या के जल्द समाधान की मांग की।

पे कमीशन के विरोध में दी संघर्ष की चेतावनी संवाद सूत्र, फिरोजपुर : पंजाब राज्य सेहत विभाग रेडियोग्राफर एसोसिएशन ने 6वें पे कमीशन के विरोध में संघर्ष करने की चेतावनी दी है। फिरोजपुर में एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक कन्वीनर संदीप सिंह की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में यूनियन नेताओं ने 6वें वेतन कमीशन की रिपोर्ट को खारिज कराने के लिए आर-पार की लड़ाई की चेतावनी सरकार को दी गई और कहा कि सरकार की तरफ से दी गई रिपोर्ट में कर्मचारियों को नए फार्मूलों में उलझा दिया है, ताकि वह कम-ज्यादा के चक्कर में फंसे रहे। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस रिपोर्ट में कई जगह कर्मचारियों के साथ धोखा किया है और सरकार ने कर्मचारियों व पेंशनर्स को देने के बजाए उनकी जेबों से निकाला ज्यादा है, जिसे कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसका डट कर

विरोध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वेतन कमीशन में रेडियोग्राफर्स के साथ धक्का किया गया है। इस मौके पर विक्रमजीत, स्वतंत्र सिंह, हरप्रीत कौर, हीरा सिंह, विजय कुमार, बख्शीश सिंह, बबलजीत कौर, पवित्र सिंह, हरप्रीत कौर फिरोजशाह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी