फेसबुक पर दोस्ती कर युवक को साथ ले जाने वाला काबू

थाना खुइयां सरवर पुलिस ने घर से लापता युवक को दिल्ली से बरामद किया है जबकि युवक को बहला फुसला कर ले जाने वाले आरोपित मुस्कुदीन अंसारी निवासी गाजियाबाद को भी काबू किया है जिसे अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 10:18 PM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 10:18 PM (IST)
फेसबुक पर दोस्ती कर युवक को साथ ले जाने वाला काबू
फेसबुक पर दोस्ती कर युवक को साथ ले जाने वाला काबू

संस, अबोहर : थाना खुइयां सरवर पुलिस ने घर से लापता युवक को दिल्ली से बरामद किया है, जबकि युवक को बहला फुसला कर ले जाने वाले आरोपित मुस्कुदीन अंसारी निवासी गाजियाबाद को भी काबू किया है, जिसे अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है।

वरियामखेड़ा निवासी जगदीश कुमार पुत्र गोपीराम के बयानों के आधार पर पुलिस ने तीन सितंबर 2021 को उसके बेटे अखिल के 30 अगस्त से लापता होने का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने अखिल (18) के अदालत में 164 के बयान करवाए व परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने बताया कि अखिल अपनी फेसबुक के माध्यम से मुस्कुदीन अंसारी से चेटिग करता था। दोनों में दोस्ती हो गई, जिसके बाद मुस्कुदीन अंसारी अखिल को लेने के लिए वह दिल्ली से गांव वरियामखेड़ा पहुंचा और अखिल को बहला फुसला कर दिल्ली ले गया। पुलिस को मोबाइल ट्रेसिग के माध्यम से बच्चे के दिल्ली पहाड़गंज में होने का पता चला, जिसके बाद पुलिस ने उनको बरामद कर लिया।

चालक व कंडक्टर ट्रांसपोर्टर की बसें लेकर फरार

जागरण संवाददाता, (मक्खू) फिरोजपुर : मक्खू के एक ट्रांसपोर्टर की दो बसें न लौटाने पर पुलिस ने दो बस ड्राइवर और दो कंडक्टर पर पर्चा दर्ज किया है। बसें उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में खड़ी है। पैसे के लेन देन को लेकर विवाद के कारण आरोपितों ने बसें नहीं लौटाई। ट्रांसपोर्टर भगत सिंह ने कहा कई बार हिसाब के लिए उनको बुलाया लेकिन आरोपित नहीं आ रहे।

एसआइ सुरजीत सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता के अनुसार उत्तर प्रदेश के जिला बागपत का हाशिम न्यू अमृत बस सर्विस में ड्राइवर और फरमान कंडक्टर था। इसी तरह दिल्ली के करावल नगर का लोकेश भी ड्राइवर और सुनील कंडक्टर का काम करते थे। आरोपित पिछले आठ महीने से ट्रांसपोर्टर भगत सिंह के लिए काम करते थे, जो उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली रूटस पर बस चलाते थे। पिछले ढाई महीने से आरोपितों ने ट्रांसपोर्टर को बसें वापस लौटाने से इन्कार कर दिया। ट्रांसपोर्टर भगत सिंह ने कहा कि मक्खू के अलावा उनका जालंधर में भी आफिस है और उनकी बसें कभी कभार दिल्ली भी खड़ी रहती थी। आरोपित पहले भी उनकी बसों के साथ चलते रहे हैं और पिछले आठ महीने से उनके पास काम करते हैं, जब आरोपितों ने उसको बस लौटाने के एवज में एक लाख रुपए की मांग की तो उन्होंने आफिस आकर हिसाब करने को कहा, लेकिन आरोपित नहीं आए। डेढ महीना बसें वापस न मिली तो वे दिल्ली गए जहां आरोपितों ने दो लाख रुपए की मांग की। उन्होंने एक बार कहा कि बसें लेकर जालंधर आफिस आकर हिसाब कर लो लेकिन वो नहीं माने और बसें उत्तर प्रदेश के बागपत जिले ले गए। मामले की जांच कर रहे एसआई सुरजीत सिंह ने कहा आरोपितों से बात कर पंजाब बुलाया जाएगा अगर वो नहीं आते तो उनकी तलाश में उत्तर प्रदेश के बागपत जिले जाने की योजना तैयार करेंगे ।

chat bot
आपका साथी