दो करोड़ से बदलेगी पुरानी अनाज मंडी की नुहार

पंजाब निर्माण प्रोग्राम अधीन पंजाब सरकार की ओर से पुरानी अनाज मंडी के नवीनीकरण के लिए दो करोड की ग्रांट जारी की गई है जिसका चेक नगर निगम मेयर विमल ठठई ने नगर निगम के निगरान इंजीनियर संदीप गुप्ता को भेट किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:29 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:07 PM (IST)
दो करोड़ से बदलेगी पुरानी अनाज मंडी की नुहार
दो करोड़ से बदलेगी पुरानी अनाज मंडी की नुहार

संवाद सहयोगी, अबोहर : पंजाब निर्माण प्रोग्राम अधीन पंजाब सरकार की ओर से पुरानी अनाज मंडी के नवीनीकरण के लिए दो करोड की ग्रांट जारी की गई है, जिसका चेक नगर निगम मेयर विमल ठठई ने नगर निगम के निगरान इंजीनियर संदीप गुप्ता को भेट किया गया।

इस मौके पर विमल ठठई ने कहा कि सुनील जाखड़ के प्रयासों से पंजाब सरकार की ओर से यह रकम जारी की गई है। उन्होंने बतायाकि संदीप जाखड़ की देखरेख में पुरानी अनाज मंडी को विकसित करने के लिए प्रोजेक्ट तैयार करवाया गया है। निगम कमिश्नर अभिजीत कपलिश ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के तहत मंडी के हर दुकानदार को थडे़ के लिए निर्धारित जगह के अलावा फुटपाथ, पार्किंग व ग्रीनरी की सुविधा भी दी जाएगी। निगम कमिशनर अभिजीत कपलिश, एसई संदीप गुप्ता व एक्सईएन रमन कुमार ने बताया कि सीएम की ओर से शहर की मंडियों की दशा देखते हुए इनमें सुधार के लिए निर्देश दिए थे, जिसके तहत निगम की ओर से माहिर आर्किटेक्ट की मदद से मंडियों के जीर्णोद्धार की रूपरेखा तैयार की गई है। उन्होंनें बताया कि मंडियों में बैठे दुकानदारों के व्यापार को बढ़ावा देने और यहां पर आने वाले लोगों की सुविधा के लिए यह योजना बनाई गई है। उन्होंने बताया कि दुकानदारों को दुकान से चार से पांच फीट तक जगह सामान रखने को दी जाएगी व उसके बाद पैदल चलने वाले लोगों के लिए फुटपाथ बनाया जाएगा, ताकि लोग आसानी से आ-जा सके व यहां पार्किंग की व्यवस्था भी की जाएगी। गौरतलब है कि इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हो चुका है व अतिक्रमण हटाया गया है।

chat bot
आपका साथी