बैलेट बाक्स में बंद हुई 43 उम्मीदवारो की किस्मत

पंजाब यूनिवर्सिटी के सीनेट चुनाव को लेकर रविवार को फाजिल्का में कड़े इंतजाम किए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 09:52 PM (IST)
बैलेट बाक्स में बंद हुई 43 उम्मीदवारो की किस्मत
बैलेट बाक्स में बंद हुई 43 उम्मीदवारो की किस्मत

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

पंजाब यूनिवर्सिटी के सीनेट चुनाव को लेकर रविवार को फाजिल्का में कड़े इंतजाम किए गए। फाजिल्का में बने दो सेंटरों एमआर कालेज व डीएवी कालेज में दो-दो बूथ बनाए गए, जबकि अबोहर में सात व जलालाबाद में दो बूथ बनाए गए, जिनमें से अबोहर के दो बूथों को मंजूरी नहीं मिलने से कुल 11 बूथों पर चुनाव हुआ।

चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो, इसके लिए पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। हर बूथ पर 10 से 15 कर्मचारियों की तैनाती की गई थी, जबकि डीएसपी व एसएचओ सिटी ने चुनाव संपन्न की कमान संभाले रखी। बता दें कि यह चुनाव चार साल बाद करवाए जाते हैं, लेकिन कोरोना के चलते यह चुनाव एक साल लेट हो गए जिसके चलते लोगों में इस चुनाव को लेकर उत्साह था। सुबह करीब आठ बजे चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई। इस दौरान पुलिस ने चुनाव बूथों के आसपास भीड़ नहीं होने दी। एक-एक करके मतदाता अंदर गए और वोट डालकर वापस लौटे। इस दौरान किसी भी सेंटर पर चुनाव को लेकर हिसा की बात सामने नहीं आई। शाम करीब पांच बजे बूथों के गेट बंद कर दिए गए और यूनिवर्सिटी से आई टीमें बैलेट बाक्स ले गई, जिनमें अब 43 उम्मीदवारों की किस्मत बंद है। उधर, डीएसपी जसवीर सिंह पन्नू ने कहा कि चुनाव के दौरान किसी भी तरह की हिसा नहीं हुई। यहां चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात की गई थी। सीनेट चुनावों में कम रहा उत्साह संवाद सहयोगी, अबोहर : पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की सीनेट की रजिस्टर्ड ग्रेजुएट कांस्टीट्यूएंसी के प्रथम चरण के मतदान में अबोहर के पांच मतदान केंद्रों पर काफी धीमी गति से मतदान हुआ। सीनेट चुनावों के लिए इस बार कोई उत्साह नहीं देखा गया। सुबह से ही मतदान धीमी गति से शुरू हुआ जो पूरा दिन धीमी गति से ही चलता रहा।

दोपहर साढे तीन बजे तक बूथ नं.76 पर 430, बूथ नं. 70 पर 325, बूथ नं.78 पर 400 बूथ नं.79 पर 320 व बूथ नं. 80 पर 306 वोटें ही डली थी। मतदान शाम पांच बजे तक होना है। अबोहर में इसके लिए गोपी चंद कालेज, डीएवी कालेज आफ एजुकेशन व डीएवी स्कूल में पोलिग बूथ बनाए गए हैं। प्रथम चरण के इन चुनावों में ए से लेकर आर तक वोटरों के अपनी वोट का इस्तेमाल किया, जबकि एस से लेकर जैड तक के वोटर दूसरे चरण में अपनी वोट का इस्तेमाल कर सकेंगे। भगवंत भठेजा ने बताया कि चुनावों को लेकर युवाओं में इस बार उत्साह नहीं पाया गया। उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर चुनाव शांतिपूर्वक हुआ।

chat bot
आपका साथी