फसल को पानी न मिलने पर मरणव्रत पर बैठा परिवार

गांव भंगरखेड़ा में रहने वाला एक परिवार बुधवार को एसडीएम कार्यालय के बाहर मरणव्रत पर बैठ गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:22 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:22 PM (IST)
फसल को पानी न मिलने पर मरणव्रत पर बैठा परिवार
फसल को पानी न मिलने पर मरणव्रत पर बैठा परिवार

संस, अबोहर : गांव भंगरखेड़ा में रहने वाला एक परिवार बुधवार को एसडीएम कार्यालय के बाहर मरणव्रत पर बैठ गया। परिवार का आरोप है कि कुछ रसूखदार लोगों की ओर से उनके खेतों की ओर जा रहा पानी का मोघा तोड़ दिया गया है, जिस कारण उनकी फसल पानी न मिलने से बर्बाद हो रही है और अधिकारी भी उनकी सुनवाई नहीं कर रहे।

एसडीएम कार्यालय में मरणव्रत पर बैठे राम कुमार व हनुमानचंद पुत्र दौलतराम, हेतराम पुत्र मनीराम, राजिद्र पुत्र कालूराम ने बताया कि वे गांव में ही खेती करते हैं और भंगरखेड़ा माइनर के मोघा नंबर 6600/टीआर के हिस्सेदार हैं। उन्हीं के गांव के रसूखदार लोगों ने उनके खेत में बने मंजूरशुद कच्चे खाले को ट्रैक्टर से क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके चलते अब उनकी फसल को पानी न मिलने से फसलं नष्ट हो रही हैं। वे इस संबंध में नहरी विभाग, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को शिकायतें भी कर चुके हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसलिए मजबूरन उन्हें इंसाफ के लिए मरणव्रत पर बैठने को मजबूर होना पड़ा। अगर प्रशासन ने वीरवार तक उनके खेत में दोबारा से खाला न बनवाया या पानी की बारी न लगी तो सामूहिक रूप से उठाए जाने वाले कदम के लिए प्रशासन व संबंधित विभाग के अधिकारी जिम्मेवार होगें।

12 साल के भतीजे के किया कुकर्म, ताऊ गिरफ्तार संस, अबोहर : थाना खुइयांसरवर पुलिस ने 12 साल के भतीजे के साथ कुकर्म के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है, जिसे अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है।

थाना खुइयांसरवर पुलिस को दी शिकायत में किशोर की मां ने बताया कि कुछ दिन पहले जब वह काम पर गई हुई थी तो उसके बेटे को उसका जेठ साइकिल पर बिठाकर खेत में ले गया और उसके साथ कुकर्म किया। इस दौरान किसी ने घटना की वीडियो बनाकर वायरल कर दी, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पुलिस वीडियो बनाने वाले की भी तलाश कर रही है।

chat bot
आपका साथी