चौराहे से शव नहीं उठाने दे रहा परिवार

गांव सप्पांवाली में प्रेमी जोड़े की हत्या के पांच घंटे बाद भी शव चौराहे में ही पड़े थे जिससे गांव में दहशत का माहौल है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:30 PM (IST)
चौराहे से शव नहीं उठाने दे रहा परिवार
चौराहे से शव नहीं उठाने दे रहा परिवार

संस, अबोहर : गांव सप्पांवाली में प्रेमी जोड़े की हत्या के पांच घंटे बाद भी शव चौराहे में ही पड़े थे, जिससे गांव में दहशत का माहौल है। दोपहर करीब तीन बजे आरोपितों ने प्रेमी जोड़े की हत्या कर शवों को चौराहे में फेंक दिया था, जिसके बाद मौके पर पहुंचे युवक के स्वजनों ने लड़की के परिवार पर हत्या के आरोप लगाते हुए कहा कि जब तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक शवों को चौराहे से उठाने नहीं देंगे। उधर, अबोहर पुलिस ने देर रात मामले की जांच के लिए मोगा पुलिस को मौके पर बुलाया है।

मृतक युवक रोहताश बीए का छात्र था, वह तीन भाई हैं। रोहताश सबसे छोटा था व उसके दो बड़े भाई शादीशुदा है। रोहताश की माता सुलोचना का रो-रो कर बुराहाल था, मृतक के भाई विक्रम का कहना था जब तक आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज नहीं होता तब तक वह शवों को उठाने नहीं देंगे। विक्रम ने आरोप लगाया कि लड़की के परिवार वाले उन्हें पहले ही धमकी दे रहे थे कि वह दोनों को मार कर शव चौराहे पर ही लटकाएंगे और उन्होने वैसा ही किया ।

उधर, गांव के लोगों का कहना है कि केवल झूठी शान की खातिर घटना को अंजाम दिया गया क्योंकि लड़का माली जाति से संबंध रखता था, जबकि लड़की कंबोज बिरादरी से संबंधित थी। वारदात के बाद गांव के चौराहे आसपास के दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर ही चले गए ताकि उन्हें पुलिस को कुछ बताना न पड़ जाए। उधर, लड़की तीन बहनें बताई जाती है जबकि यह सबसे बड़ी थी। गांव वालों के अनुसार लड़की के इकलौते भाई की छोटी आयु में ही मौत हो गई थी। उधर, बेशक पुलिस घटना का पता चलते ही वहां पहुंच गई। इसके बाद मामला गंभीर होने के कारण उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई, लेकिन वारदात मोगा में होने के कारण मोगा पुलिस को भी मौके पर बुलाया गया है और रात आठ बजे तक भी शव चौराहे में ही पड़े हुए थे।

कई सालों से चल रहे थे प्रेम संबंध

मृतक का भाई विक्रम भी चिल्ला-चिल्ला कर कह रहा था कि दोनों का प्रेम प्रसंग कई सालों से चल रहा था लेकिन इससे पहले लड़की वालों ने कभी ध्यान नहीं किया, अब जब दोनों ने शादी रचा ली तो उन्हें मौत के घाट के उतार दिया गया। झूठी शान के लिए आरोपितों ने छीन ली बच्चों की खुशियां

रोहताश की मां सुलोचना ने कहा कि उसे क्या पता था कि उसका बेटे को प्यार करने का यह सिला दिया जाएगा व उसका बेटा अब कभी लौट कर नहीं आएगा। उन्होंने कहा कि मां-बाप को औलाद की खुशियों से ज्यादा कुछ नहीं होता लेकिन हत्यारों ने अपनी औलाद की खुशियां भी छीन ली।

उधर, पता चला है कि गांव रोहता निवासी मृतक के जीजे सुखदेव के बयानों पर मोगा पुलिस के निहालसिंह वाला उसके साले व उसकी पत्नी को किडनैप करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। डीएसपी राहुल भारद्वाज ने बताया कि दोनों को किडनैप कर हत्या कर गांव सप्पांवाली में चौराहे में शव फेंके गए है व इसकी जांच की जा रही है व क्योंकि दोनों को किडनैप मोगा के गांव रोहता से किया गया था व इस लिए वहां की पुलिस को भी सूचना दी गई है व मोगा की पुलिस यहां पहुंच रही है।

chat bot
आपका साथी